चौकीदारों की सूचना पर तुरंत सक्रिय हो इंस्पेक्टर व हल्का प्रभारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 1 March 2021

चौकीदारों की सूचना पर तुरंत सक्रिय हो इंस्पेक्टर व हल्का प्रभारी

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

चौकीदारों की सूचना पर तुरंत सक्रिय हो इंस्पेक्टर व हल्का प्रभारी

पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक हलचल तेज, सीओ ने ली चौकीदारों की बैठक 

बस्ती रुधौली ।ग्रामीण क्षेत्रों में अपराध आशंका या घटना की सूचना देने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी ग्राम चौकीदार की होती है। कहने को तो चौकीदार बहुत सामान्य भाषा में प्रयोग किया जाता है, लेकिन इनकी जिम्मेदारी सबसे अधिक होती है। आने वाले पंचायत चुनाव में इंस्पेक्टर व एसआई समेत सभी पुलिसकर्मी चौकीदारों द्वारा उपलब्ध कराई कि प्रत्येक सूचना को गंभीरता से लें और उस पर तुरंत कार्रवाई के लिए तत्पर रहा है, जिससे कि शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव संपन्न कराया जा सके।
        यह बातें सीओ रुधौली अनिल कुमार सिंह ने रविवार को रुधौली थाने पर बुलाई गई बैठक में कहीं। चौकीदारों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आपने सदैव ही पुलिस विभाग को बहुत ही कम मानदेय पर मदद की है, अब पंचायत चुनाव के साथ आप की परीक्षा की घड़ी आ पड़ी है ऐसे में आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहें। अपने बीट उपनिरीक्षक हुआ बीट आरक्षी का मोबाइल नंबर हमेशा अपने पास रखें व गांव में हो रही हर छोटी बड़ी गतिविधि की सूचना स्थानीय थाने को देते रहे। अच्छा कार्य करने वाले चौकीदारों को सम्मानित किया जाएगा।
      बैठक के बाद सीओ अनिल सिंह ने प्रभारी निरीक्षक व पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च कर लोगों को सुरक्षा का एहसास दिलाया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा, अतिरिक्त प्रभारी अवधेश राय, उपनिरीक्षक श्रीहरि राय, सुमंत सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र यादव, अजय कुमार, प्रेमशिखा मिश्रा, मनोरमा शर्मा, कामना सिंह, मंजू यादव आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।