स्वस्थ और सक्रिय रहने के लिए प्रभारी निरीक्षक संघ पुलिस कर्मियों ने किया योगाभ्यास - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 14 March 2021

स्वस्थ और सक्रिय रहने के लिए प्रभारी निरीक्षक संघ पुलिस कर्मियों ने किया योगाभ्यास

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

स्वस्थ और सक्रिय रहने के लिए प्रभारी निरीक्षक संघ पुलिस कर्मियों ने किया योगाभ्यास

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रुधौली थाने पर एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन 

बस्ती रुधौली। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के निर्देशन में पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए रविवार को रुधौली थाने पर प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा उपास्थिति में पतंजलि योग समिति के भानपुर तहसील अध्यक्ष सुभाष चंद सोनी के द्वारा थाना रुधौली प्रांगण में सभी अधिकारी/कर्मचारीगण को योगासन का अभ्यास कराया गया तथा योगासन से होने वाले लाभ को बताया गया।
        योग शिक्षक एवं प्रभारी निरीक्षक ने पुलिसकर्मियों को बताया कि नियमित अभ्यास कराया जाय तो बड़े से बड़े रोगो का बिना दवाओ के ही उपचार किया जा सकता है तथा अच्छे स्वास्थ्य से अपने परिवार, समाज व अपने विभाग को योगदान दिया जा सकता है।
शिविर के समापन के बाद योग शिक्षक समाज सोनी द्वारा प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा को योग चिकित्सा रहस्य की किताब भी उपहार स्वरूप दिया गया। इस अवसर पर ऐसे श्रीहरि राय, जावेद खान, सुरपति त्रिपाठी, राघवेन्द्र सिंह, चन्द्रकेश प्रजापति, दीपक राय, आदि सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।