सरकार के चार वर्ष पूर्ण होेने पर विधानसभावार आयोजित हुए कार्यक्रम, विधानसभावार विकास पुस्तिका का किया गया विमोचन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 March 2021

सरकार के चार वर्ष पूर्ण होेने पर विधानसभावार आयोजित हुए कार्यक्रम, विधानसभावार विकास पुस्तिका का किया गया विमोचन

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

सरकार के चार वर्ष पूर्ण होेने पर विधानसभावार आयोजित हुए कार्यक्रम, विधानसभावार विकास पुस्तिका का किया गया विमोचन  


कानपुर देहात।प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित विधानसभावार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधानसभा अकबरपुर रनियां के अन्तर्गत तहसील अकबरपुर के सभागार में, विधानसभा भोगनीपुर के अन्तर्गत नगर पालिका पुखरायां सभगार में, सिकन्दरा विधानसभा क्षेत्र के अन्र्तगत तहसील सिकन्दरा सभागार में व रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अन्र्तत तहसील रसूलाबाद सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पर्यटन सवर्धन योजना के अन्तर्गत कार्यो का शिलान्यास/लोकार्पण किया गया तथा 04 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तैयार की गयी विधानसभा क्षेत्र स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया। मुख्यमंत्री पर्यटन सवर्धन योजना के कार्य के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा जनपद में 13 कार्याे का शिलान्यास व 20 का लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा 62 कार्यो का लोकार्पण किया गाय एवं उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड की 06 कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया।  
कार्यक्रम के अन्तर्गत अकबरपुर रनियां विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत तहसील अकबरपुर सभागार में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्यमंत्री पर्यटन सवर्धन योजना के अन्तर्गत मा0 मुख्यमंत्री जी का लाइव प्रसारण कार्यक्रम को सुना तथा देखा गया। सरकार के 04 वर्ष पूर्ण होने पर विधानसभावार तैयार की गयी अकबरपुर रनियां की विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया तथा विभिन्न योजनाओं से लाभांवित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिये गये। इसी प्रकार रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत तहसील रसूलाबाद सभागार में विधायक निर्माला संखवार की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया तथा लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिये गये व विभिन्न कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इसी प्रकार सिकन्दरा विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत उ0प्र0 राज्यमंत्री व सिकन्दरा विधायक अजीत पाल सिंह के अध्यक्षता में तहसील सिकन्दरा सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा विधानसभा सिकन्दरा की विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया तथा विभिन्न योजनाओं से लाभाविंत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिये गये तथा विभिन्न कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। वहीं भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका परिषद पुखरायां सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार ने किया। कार्यक्रम में सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर तैयार की गयी विधानसभावार के तहत भोगनीपुर विधानसभा की विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया तथा विभिन्न योजनाओं से लाभावित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिये। इसी प्रकार सभी विधानसभाओं के अन्तर्गत आयोजित कार्यक्रम में मा0 मुख्यमंत्री जी के लाइव प्रसारण कार्यक्रम को सुना तथा देखा गया। वहीं सभी विधायकों ने अपने अपने क्षेत्रों में कराये गये कार्यो की सम्बोधित कर जानकारी दी। इस मौके पर अकबरपुर तहसील के अन्तर्गत एसडीएम राजीव राज, तहसीलदार, रसूलाबाद एसडीएम अंजू वर्मा, सिकन्दरा तहसील के अन्तर्गत एसडीएम आरसी यादव, भोगनीपुर तहसील के अन्तर्गत एसडीएम भोगनीपुर दीपाली भार्गव आदि लाभार्थीगण व अधिकारीगण कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।