दर्जनों कुचकुचवा पंछी मिले मृत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 March 2021

दर्जनों कुचकुचवा पंछी मिले मृत

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

दर्जनों कुचकुचवा पंछी मिले मृत

गोरखपुर। खोराबार थाना क्षेत्र के रामनगर कड़जहां में भूतपूर्व प्रधान श्यामदेव निषाद के घर के बगल स्थित सुरेश गौतम के घर के सामने दर्जनों कुचकुचवा पंछी मृत पाए गए। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा पशु चिकित्सक पिपराइच से संपर्क किया गया जिनके द्वारा एक व्यक्ति को भेजा गया किन्तु उनके द्वारा भी मृत्यु होने का कारण नहीं पता चला। भेजें गये व्यक्ति ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने और भेजने की बात कही किन्तु किसी के न आने की दशा में ग्रामीणों ने पंछियों को दफना दिया।
इस संबंध में जिला वन अधिकारी गोरखपुर अविनाश कुमार से संपर्क करने पर उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए जंगल रमलखना फारेस्ट गार्ड धनंजय यादव को मौके पर भेजा। चुकी पंछियों को दफना दिया गया था इस कारण से धनंजय द्वारा दफ़न स्थान का फोटो लेकर अधिकारी को अवगत कराने की बात कही गई।
पंछियों के मरने से ग्रामीणों में दहशत के माहौल के साथ अलग अलग बात की जा रही है। एक ग्रामीण ने संभावना व्यक्त किया कि लोगों द्वारा बाजरा की बुआई हुई है और इस प्रजाति के पक्षी झुंड में नुकसान करते हैं।हो सकता है किसी किसान द्वारा फेरिडान कीटनाशक मिला कर बुआई की गई हो जिससे दाने चुगने के बाद झुंड में इनकी मृत्यु हुई हो।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।