प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में हुई होलिका दहन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 29 March 2021

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में हुई होलिका दहन

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में हुई होलिका दहन

   वाराणसी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी में होलिका दहन शांति पूर्वक किया गया। धान की बाली का पूजन कर सुख शांति समृद्धि की कामना की। होलिका दहन के साथ होली पर्व शुरू हो गया। सोमवार को दोपहर तक रंग खेले जायेंगे। शाम नवीन पोशाक धारण कर अबीर-गुलाल लगा कर आशीर्वाद लेते हैं।

गौरतलब है कि होली त्योहार भारत ही नहीं बल्कि विश्व के उन तमाम हिस्सों में मनाया जाता है जहां या तो भारतीय रहते हैं या भारतीय संस्कृति की छाप है। भाई चारे के इस त्योहार से यह संदेश भी दिया जाता है कि पुरानी गिले शिकवे  भुलाकर सब लोग एक दूसरे से भाई चारे कै कायम रखते हुए एक ही रंग में रंग जावें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।