पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब द्वारा स्वावलम्बी महिलाओ का हुआ सम्मान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 8 March 2021

पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब द्वारा स्वावलम्बी महिलाओ का हुआ सम्मान

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब द्वारा स्वावलम्बी महिलाओ हुआ सम्मान

गोरखपुर। चौरीचौरा शताब्दी समारोह के क्रम में आज सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब उत्तर प्रदेश द्वारा शहीद स्मारक के ऑडिटोरियम हाल में स्वावलम्बी महिला सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंची नायब तहसीलदार अलका सिंह व नगर पंचायत चेयरमैन सुनीता गुप्ता ने अपने कर्म और हौसले के बलबूते स्वावलम्बन के क्षेत्र में नई इबारत लिख रही महिलाओं को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर 40 महिलाओं को सम्मानित किया।

      सम्मान पाकर स्वावलम्बी महिलाओं ने पूर्वांचल जर्नलिस्ट के इस आयोजन की सराहना की। उनका कहना था कि यह पहली बार ऐसा आयोजन है जिसमे पत्रकार संगठन द्वारा महिलाओं को सम्मान दिया गया है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नायब तहसीलदार अलका सिंह ने कहा कि यह एक शानदार आयोजन है जो महिलाओं के सशक्त बनाने के लिए प्रेरणादायी साबित होगा। उन्होंने कर्म योद्धा महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दी।  चेयरमैन सुनीता गुप्ता ने कहा कि ऐसे आयोजनों से महिलाओं का हौसला बढ़ेगा और आगे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। ऐसे आयोजन के लिए उन्होंने प्रेस क्लब के धन्यबाद करते हुए कहा कि ऐसे काम आगे भी किये जाने चाहिए। पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि विगत कई महीने से इस प्रेस क्लब द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मिशन शक्ति को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। आज विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम रौशन करने वाली महिलाओं को सम्मानित करके इस प्रेस क्लब ने महिलाओं के मनोबल को और बढ़ाने का काम किया है। बीडीओ ब्रम्हपुर राजकुमार ने कहा कि महिला शक्ति को पहचानने की जरूरत है। इस तरह का सम्मान पाकर उनके अंदर और बेहतर करने की ऊर्जा का संचार होगा। इस अवसर पर प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष राज अनन्त पाण्डेय ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रेस क्लब की उपलब्धियों को बताया और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम को हमारा संगठन करता रहेगा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदेश महामंत्री दिलशाद आलम ने सम्मानित होने वाली सभी महिलाओं की उपलब्धियों को बताया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वर्टेक्स ग्लोबल स्कूल सरदारनगर का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन से हुआ। प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों को माल्यार्पण कर और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन ज्योति प्रकाश गुप्ता, पंडित रामनरायन त्रिपाठी और प्रेस क्लब के विनोद सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता, प्रमोद जायसवाल, लालजी विश्वकर्मा, आशुतोष पाण्डेय, अनिल वर्मा, अवनीश मणि त्रिपाठी, कृपा शंकर चौधरी, डॉक्टर सतीश यादव, राजेश जायसवाल, शशि जायसवाल, रामानन्द पाण्डेय, धनन्जय पाण्डेय, कृष्णा गुप्ता, अजीत सिंह, विनय गुप्ता, रंजीत जायसवाल, विश्वनाथ यादव, धीरज शुक्ला सहित प्रेस क्लब के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे।


इनको मिला सम्मान

सम्मान समारोह में स्वावलम्बी महिलाओं और अन्य क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली
गीतारानी, रीना देवी, रजिया सुल्तान, गोल्डी यादव, सीमा गिरी, नेहलता सिंह, आराधना यादव, कल्यान्ती देवी,बासमती, कनकलता,गीता पासवान,सोमारी देवी, बबिता विश्वकर्मा, मुन्नी देवी, ललिता देवी, रेनू यादव, संगम देवी, संगीता देवी, ऊषा देवी, पुष्पा तिवारी, बिन्दू देवी, कौशल्या गौंड़, मनोरमा देवी, कनकलता, सुमन निषाद, बबिता देवी, मंजू गौड़, सीमा देवी, दुर्गावती, प्रतिमा देवी को तथा महिला सुरक्षा को लेकर बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिला कांस्टेबल गीता सिंह, सोनी गुप्ता, प्रेमशीला पाल, बीना शुक्ला, रानी प्रजापति, अर्चना यादव और अनिता पाल को माला पहनाकर और प्रशस्ति पत्र के साथ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।