डीएम ने किया कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 11 March 2021

डीएम ने किया कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने किया कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश

मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को मिले शीघ्र न्याय : डीएम


 कानपुर देहात।जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों व न्यायिक अधिकारियों के साथ जनपद की कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक बीती देर शाम की। बैठक में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर कड़ी नजर रखी जाए तथा प्राथमिकता के आधार पर छेड़खानी आदि जैसी घटनाओं मे समय से कार्रवाई कर न्याय दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि शासन बहुत सख्त है महिलाओं को शीघ्र ही न्याय दिलाया जाए इस पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर रोक लगाई जाए।
उन्होनें कहा कि थाने से लाइसेंस के अभिलेख मिलान कराकर अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाएं। असलहो व कारतूस की दुकान पर नियमित रूप से चेकिंग की जाए। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर अवैध शराब बनाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए एवं अवैध शराब की बिक्री पर पूर्ण रोक लगाई जाए। एक सात सोलह में मिली जमानत का उल्लंघन कर रहे अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि कोर्ट में चल रहे मामलों पर विवेचना पुलिस द्वारा समय से भेजी जाए व पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमण कर अपराध पर रोक लगाएं। छोटी से छोटी घटनाओं का तत्काल कार्यवाही की जाए। 
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अपराध नियंत्रण के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अपने.अपने क्षेत्रों में व्यापक रूप से भ्रमण संयुक्त रुप से किया जाए और छोटी से छोटी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए उसमें तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। 
 इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल,  एसडीएम  अकबरपुर राजीव राज, भोगनीपुर दीपाली भार्गव, रसूलाबाद अंजू वर्मा, मैथा राम शिरोमणि, सिकंदरा आरसी यादव, डेरापुर ऋषिकान्त राजवंशी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।