जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने जनपद के संपूर्ण क्षेत्र में लगाया धारा-144 - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 1 April 2021

जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने जनपद के संपूर्ण क्षेत्र में लगाया धारा-144

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने जनपद के संपूर्ण क्षेत्र में लगाया धारा-144

प्रत्येक व्यक्ति मास्क अवश्य लगाएगा तथा 2 गज सोशल डिस्टेन्सिंग का प्रत्येक जगह पालन करेगा


       वाराणसी। “नोबल कोरोना वायरस” के संक्रमण को भारत में महामारी घोषित किया गया है। वर्तमान में जनपद में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने जनपद के संपूर्ण क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। 
        जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि जनपद में लागू धारा 144 के अंतर्गत जनपद में प्रत्येक व्यक्ति मास्क अवश्य लगाएगा तथा 2 गज सोशल डिस्टेन्सिंग का प्रत्येक
जगह पालन करेगा। साथ ही महामारी अधिनियम के अन्य प्रावधानों का पालन करेगा। जनपद में समस्त मन्दिरों में व घाटों पर तथा घाटों पर आयोजित आरती के दौरान प्रत्येक व्यक्ति द्वारा मास्क का प्रयोग किया जायेगा व सोशल डिसटेन्सिंग का पालन किया जायेगा। इसे पालन कराने की मंदिर प्रबंधन व आयोजनकर्ता की जिम्मेदारी होगी। जनपद में समस्त होटलों, मॉल, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेन्ट, बैंक्वेट हॉल, बारात घर, मैरेज हॉल आदि स्थानों पर मास्क का प्रयोग किया जायेगा व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जायेगा। यदि दुकानदार अथवा ग्राहक इसका उल्लंघन करते पाए गए तो इन्हें सील करने की कार्यवाही की जायेगी। पूरे प्रदेश में दुकानों का समय प्रातः 09 बजे से सायं 09 बजे तक निर्धारित है। सभी दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान रात्रि 09.00 बजे बंद किए जाएं। रात्रि 09.00 बजे के बाद ऐसी दुकानें खुली पायी गयी, तो उन पर कार्यवाही की जायेगी। आबकारी के थोक अनुज्ञापन, फुटकर दुकानें व बार शासन द्वारा निर्धारित समयावधि के अनुसार संचालित होंगी। जनपद में समस्त दुकानों में दुकानदारों को फेस कवर/मास्क लगाना अनिवार्य होगा, ग्लब्स का इस्तेमाल करना होगा एवं दुकान में सेनेटाइजर की व्यवस्था करनी होगी, जिससे कि आने वाले समस्त व्यक्तियों को संक्रमण से बचाया जा सके। किसी भी व्यक्ति का मास्क पहने बिना
घर से निकलना प्रतिबंधित किया गया है, अतः यदि किसी भी खरीददार ने मास्क नहीं पहना है तो उसे किसी भी सामान की बिक्री नहीं की जाएगी। जनपद के निजी चिकित्सालयों में मरीजों को बैठाने की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग से की जाए। मरीजों को दूर-दूर ही रखा जाये। जनपद में ऑटो तथा ई-रिक्शा आदि वाहनों के चालकों व उसमें बैठे सवारियों द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग किया जायेगा तथा निर्धारित क्षमता से ज्यादा सवारियों को नहीं बिठाया जायेगा। उल्लंघन करने पर वाहन सीज किया जाएगा। पंचायत निर्वाचन प्रकिया में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पालन ना करने वाले व्यक्ति को विकास खण्ड व मतगणना स्थलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पालन न करने वाले व्यक्ति को कार्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रतिबन्धों की अवहेलना किये जाने पर महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।