कोरोना से बचाव को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी ने धर्म गुरुओं से किया संवाद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 14 April 2021

कोरोना से बचाव को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी ने धर्म गुरुओं से किया संवाद

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा


कोरोना से बचाव को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी ने धर्म गुरुओं से किया संवाद


धर्म गुरुओं ने महामारी से लड़ाई में जिला प्रशासन को पूरा सहयोग देने का दिया भरोसा


कानपुर देहात।कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को मा. राज्यपाल व   मा. मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न सप्रदायों के धर्म गुरुओं से सीधे संवाद कर उनसे कोराेना महामारी से बचाव और संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की गई।
     कानपुर देहात कलेक्ट्रेट एनआईसी में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की उपस्थिति में विभिन्न संप्रदायों के धर्म गुरुओं ने माननीया राज्यपाल, माननीय मुख्यमंत्री, एसीएस हेल्थ तथा धर्म गुरुओं द्वारा दिए गए सुझावों, निर्देशों एवं अपील को सुना। 
      माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा सभी धर्म गुरुओं का आभार प्रकट करते हुए विगत दिनों की भांति पुनः कोरोना महामारी से लड़ने में सहयोग करने की अपील की गई। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य  ने महामारी की चिंताजनक स्थिति से अवगत कराया तथा कोविड वैक्सीनेशन के बारे में बताया। 
   जिलाधिकारी ने वीसी में उपस्थित धर्म गुरुओं से कोविड-19 से बचाव को लेकर सहयोग करने तथा सभी धार्मिक स्थलों में निर्देशानुसार ही अनुयायियों के प्रवेश कराए जाने को कहा। उन्होंने कहा कि लोगो से यह अपील की जाए कि  लोग  पूजा पाठ या इबादत अपने  घरों पर करें तो अति बेहतर होगा, धार्मिक स्थलों में 5 से अधिक की संख्या में न एकत्र हों। जिलाधिकारी के आह्वान पर सभी धर्म गुरुओं ने जिला प्रशासन को पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।
  वीसी के बाद डीएम ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर कोविड संक्रमण की स्थिति के बारे में समीक्षा की तथा जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
    इस दौरान एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन सहित विभिन्न धर्मों के धर्म गुरु उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।