रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर की जाएगी सप्लाई - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 20 April 2021

रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर की जाएगी सप्लाई

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर की जाएगी सप्लाई

कोरोना महामारी के इस दौर में कई राज्यों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है. ऐसे में रेलवे अब ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रहा है. रेलवे लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडर ट्रांसपोर्ट के लिए पूरी तरह तैयार है. ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों की तेज आवाजाही के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जा रहा है.

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन का तकनीकी परीक्षण पूरा होने के बाद, खाली टैंकरों को महाराष्ट्र के रेलवे स्टेशनों से विजाग, जमशेदपुर, राउरकेला, बोकारो आदि जगहों पर भेजा जाएगा. जहां उन टैंकरों में LMO की लोडिंग की जाएगी. फिर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन में लगे इन टैंकरों को उनके गंतव्य तक रवाना किया जाएगा. 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।