डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र देवीपुर का किया औचक निरीक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 14 April 2021

डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र देवीपुर का किया औचक निरीक्षण

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र देवीपुर का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने कोविड-19 वैक्सीनेशन  कम  होने पर जताई नाराजगी,  दिए निर्देश


कानपुर देहात।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवीपुर का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान कई डाक्टर अनुपस्थित पाये गये जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।
उन्होंने उपस्थित रजिस्टर का मूल्यांकन किया जो इस बात को सिद्ध करता था कि यहां पर डाक्टर सही तरीके से कार्य नही कर रहे है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवीपुर एमओआईसी डॉक्टर विकास पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि चिकित्सकों की उपस्थिति शत प्रतिशत रहे तथा अनुपस्थित चिकित्सकों से स्पष्टीकरण लेने तथा वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं वहीं कोविड-19 वैक्सीनेशन कक्ष का निरीक्षण किया जहां मात्र 20 टीकाकरण होने पर जिलाधिकारी ने उपस्थित डाक्टरों को फटकार लगाते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य प्रतिदिन 300 व्यक्तियों का टीकाकरण का है, जबकि यहां के डाक्टर इस मानक को पूरा नही कर पा रहे है। जिलाधिकारी ने कोविड-19 टीकाकरण ज्यादा से ज्यादा किए जाने के निर्देश दिए तथा प्रचार प्रसार कराकर टीकाकरण के प्रतिशत को बढ़ाए जाने की बात कही तथा साफ सफाई भी समुचित रहे इस बात पर भी ध्यान दिया जाये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।