ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाला इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी वाराणसी जनपद को प्राप्त हुआ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 20 May 2021

ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाला इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी वाराणसी जनपद को प्राप्त हुआ

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाला इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी वाराणसी जनपद को प्राप्त हुआ

वाराणसी। जिलाधिकारी निर्देशानुसार 100 वायल इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी आज अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय राय द्वारा एस एस एल हॉस्पिटल बीएचयू के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर डॉ के के गुप्ता के कार्यालय में प्राप्त करा दिया गया है।
जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने कहा कि ब्लैक फंगस के इलाज में कारगर हर मेडिसिन जनहित में उपलब्ध कराया जाएगा। कोविड के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसेवीर इंजेक्शन की को पर्याप्त मात्रा में रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से दिया जा रहा है, जिन्हें भी रेमडेसेवीर की आवश्यकता हो उनके परिजन जिला राइफल क्लब कचहरी से प्रातः 10 बजे से 2 बजे दोपहर तक इसे मात्र रु 1800 प्रति वायल ले सकते हैं।
*जिलाधिकारी* ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस बीमारी को फैलने से रोकने के हरसम्भव प्रयास किये जा रहे हैं, और इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाले सभी आवश्यक दवाओं को जनहित में उपलब्ध कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।