सोनबरसा बाजार के गड्ढे बने जानलेवा , जिम्मेदार है मौन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 22 May 2021

सोनबरसा बाजार के गड्ढे बने जानलेवा , जिम्मेदार है मौन

रिपोर्ट विनोद कुमार सोनबरसा बाजार

सोनबरसा बाजार के गड्ढे बने जानलेवा , जिम्मेदार है मौन


गोरखपुर । चौरीचौरा थान क्षेत्र के सोनबरसा बाजार पिपराईच मोड़ NH 28के सर्विस लेन का नजारा है बारिश और गन्दें नाली के पानी से सड़क पर पानी मे बने गड्ढे से राहगीर दुपहिया सवार गन्दें नाली के पानी मे गिर कर रोजाना घायल हो रहे है इस सर्विस लेन को रिपेयर करने के लिए ना तो कोई अधिकारी या नेता और नाही NH के अधिकारी सुध ले रहे है । बताते चलें यह रोड़ करीब 6 महिने से इस र्दुदसा की शिकार है और यहां के दुकानदारो ने इस संबंध में कई बार NH के अधिकारीयो को औगत करा चूके हैं वही NH के कार्यकर्ता भी उस सड़क से गुजरते है फिर भी सड़क का  रिपेयर नहीं हो रहा है।आलम यह है कि रोजाना गढ्ढे मे वाईक सवार गिर कर घायल होरहे है सबसे जादा शर्म की बात यह है कि अनजान व्यक्ति जब उस रोड़ से परिवार लेकर गुजरते  है तो वाईक से महिलाओं की गढ्ढे मे गिरने से उनके कपड़े गन्दें पानी से भीग जा रहे है और वही वाईक सवारो को महगें से महगें मोबाइल पानी मे गिर कर खराब हो जा  रहे हैं! कुछ का तो पता ही नहीं चल रहा है की उनका मोबाइल पानी मे कहा गया! वही वहा के दुकान दारो ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा की अगर यह सर्विस रोड़ से गन्दें पानी व गढ्ढे मुक्त नही हुआ तो हम लोग पिपराईच मोड़ पर NH के सर्विस लेन को जाम करने के लिए बाध्य हैं! बता दें इस परेशानी से आक्रोध मे है वहा के दुकान दार ! 
इस संबंध में स्थानीय विधायक संगीता यादव से बात करने पर उन्होंने सड़क का तीन बार मरम्मत होना बताया जबकि स्थानीय लोगों ने कहा कि विधायक महोदया को यह भी नहीं पता है कि उन्होंने जिस सड़क का मरम्मत कराया यह वह सड़क नहीं है।

दरअसल मामला यह है कि NH 28 के निर्माण के दौरान नाली का निर्माण एवं निकाशी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण इस प्रकार की स्थिति बनी है। आलम यह है कि कभी भी भारी दुर्घटना हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।