व्यवस्था व साफ-सफाई को देख गदगद हुए पुलिस अधीक्षक, कहा अब तक के निरीक्षण में रुधौली सर्वश्रेष्ठ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 22 May 2021

व्यवस्था व साफ-सफाई को देख गदगद हुए पुलिस अधीक्षक, कहा अब तक के निरीक्षण में रुधौली सर्वश्रेष्ठ

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

व्यवस्था व साफ-सफाई को देख गदगद हुए पुलिस अधीक्षक, कहा अब तक के निरीक्षण में रुधौली सर्वश्रेष्ठ

डाटा एंट्री परीक्षा में पास होने वाले हेड मुहर्रिर को इनाम, थानाध्यक्ष की भी पीठ थपथपाई

बस्ती रुधौली।  शुक्रवार को थाना रुधौली पर वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा की स्वच्छता एवं उत्कृष्ट कार्यशैली को देखते हुए उनकी पीठ थपथपाई एवं अब तक के निरीक्षण हुए 14 थानों में रुधौली थाने को सबसे बेहतर बताया। इस दौरान उन्होंने लंबित विवेचनाओं को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए निर्देशित भी किया साथ ही थानाध्यक्ष को अपराध नियंत्रण के कुछ नए उपाय भी समझाएं।
        निरीक्षण के क्रम में पहुंचा पुलिस अधीक्षक का रुदाली चेयरमैन धीरसेन निषाद द्वारा बुके एवं शॉल भेंट कर स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने थाना गेट पर स्थापित कोविड हेल्प डेस्क पर महिला आरक्षी प्रेमशिखा मिश्रा से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने आरक्षी आवास, महिला आरक्षी आवास, निर्माणाधीन हॉस्टल, आदि का निरीक्षण करते हुए कार्यालय पहुंचे यहां उन्होंने हेड मुहर्रिर संजय त्रिपाठी से कंप्यूटर पर डाटा फिटिंग के बारे में पूछा जिसका जवाब  हां में दिया फिर क्या था, एसपी ने उन्हे अपने कथन अनुसार डाटा एंट्री करने को कहा और सही डाटा एंट्री करने पर उन्हें पांच सौ रुपए का इनाम दिया गया। यहां से निकल कर पुलिस अधीक्षक सीसीटीएनएस कक्ष में पहुंचे, जहां रवि शंकर यादव द्वारा उन्हें सीसीटीएनएस की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक ने मलखाना, शस्त्रागार, बंदीगृह आदि का भी निरीक्षण किया। अंत में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को ईमानदारी व निष्ठा पूर्वक अपने कर्तव्यों के पालन के लिए शपथ भी दिलाया तथा 10 विकलांग गरीबों में सहयोग के रूप में राशन वितरण भी किया गया।

आरक्षण को दिए बेहतर पुलिसिंग के टिप्स:
निरीक्षण के दौरान सभागार में प्रभारी निरीक्षक, उप निरीक्षकों एवं आरक्षियों के साथ बैठक कर पुलिस अधीक्षक ने महिला व पुरुष आरक्षियों से बीट प्रणाली, कोविड से बचाव, लक्षण एवं दवाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्हें पुलिस की जिम्मेदारियों का एहसास कराते हुए बेहतर पुलिसिंग के लिए टिप्स दिए

एसपी ने किया संकट मोचन हनुमान मंदिर का लोकार्पण:
वार्षिक निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव द्वारा थाना रुधौली शिव मंदिर परिसर में प्रभारी शिवकांत मिश्रा के नेतृत्व व जनसहयोग से बने संकट मोचन हनुमान मंदिर का लोकार्पण किया गया।पुलिस अधीक्षक ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ संकटमोचन हनुमान जी की आराधना की एवं इस नेक कार्य के लिए भी प्रभारी निरीक्षक को शाबाशी दी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।