रुधौली में जिला पंचायत के तीनों सीटों पर भाजपा की करारी हार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 4 May 2021

रुधौली में जिला पंचायत के तीनों सीटों पर भाजपा की करारी हार

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

रुधौली में जिला पंचायत के तीनों सीटों पर भाजपा की करारी हार

बस्ती ।रुधौली पंचायत चुनाव के दौरान रुधौली विकासखंड में जिला पंचायत के तीनों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों की करारी हार हुई। जिला पंचायत की एक सीट पर बसपा, एक सीट पर सपा तथा एक सीट पर निर्दल प्रत्याशी ने कब्जा जमाया।
        आंकड़ों की ओर गौर करके देखे तो रुधौली प्रथम से निर्दल प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद चौधरी 6169 मत पाकर प्रथम स्थान पर रहे जबकि द्वितीय स्थान पर भाजपा प्रत्याशी मंजू सिंह को 4881 मत मिले। रुधौली द्वितीय से सपा समर्थित प्रत्याशी नौशाद अहमद को 8039 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा समर्थित प्रत्याशी राजकुमार चौधरी को 5321 मत प्राप्त हुए। इसी क्रम में रुधौली तृतीय से अतीक अहमद 6848 मत पाकर पुनः जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए जबकि भाजपा समर्थित प्रत्याशी दिलीप कुमार को 3961 मत प्राप्त हुए। 

आरओ लगा मतपत्र गायब करने के प्रयास करने का आरोप
पंचायत निर्वाचन के लिए रुधौली विकासखंड में आरओ के रूप में तैनात किए गए मोहम्मद सादुल्लाह उस समय मुसीबत में पड़ गए, जब रुधौली प्रथम से विजयी प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद चौधरी के समर्थकों ने उन पर मतपत्र का बंडल गायब करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। समर्थकों द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें आरओ मोहम्मद सादुल्लाह मतपत्र के बंडल के साथ एक मतगणना काउंटर के पास खड़े हैं व समर्थकों के हू अल्लाह करने पर उसे में रखते हुए नजर आ रहे हैं। इस संबंध में आरओ मो. सादुल्लाह का कहना है कि सभी एआरओ गिनती करके जा रहे थे, ऐसे में मतपत्रों का बंडल समेटने में मदद करने की कोशिश कर रहा था। समर्थकों द्वारा लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।