सांसद रवि किशन ने निःशुल्क राशन वितरण का किया शुभारंभ, - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 May 2021

सांसद रवि किशन ने निःशुल्क राशन वितरण का किया शुभारंभ,

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

सांसद रवि किशन ने निःशुल्क राशन वितरण का किया शुभारंभ, 

सांसद रवि किशन ने किया गांव का सैनिटाइजेशन 

गोरखपुर,25 मई ।
इस वैश्विक महामारी में आमजन को राहत देते हुए मंगलवार को गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने  अपने  संसदीय क्षेत्र के ग्राम रजही में निःशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इसके साथ  ही  ग्राम सभा में साफ सफाई का निरीक्षण करते हुए खुद  सैनेटाइजेसन का भी काम किया।


     इस दौरान      सांसद ने कहा  कि प्रत्येक व्यक्ति की हर सुख सुविधा का ध्यान रखना केंद्र व प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है।इस विपरीत समय में हम सभी को धैर्य पूर्वक  कार्य करना  चाहिए। राशन वितरण योजना का सभी लाभ उठाए।जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है वो जल्द ही बनवा ले। इसके साथ ही सांसद ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया कि जिन पात्र लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है उसे जल्द से जल्द बनाया जाए एंव आमजन को इन कार्यो में  कोई दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रखा जाए। ग्राम सभा के सैकड़ो लोगों ने राशन  प्राप्त किया 


     सांसद ने ग्राम सभा में साफ - सफाई की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया एवं अपने हाथोंं से  गॉव को सैनेटाइज भी किया और साथ ही  कोविड  प्रोटोकॉल का पालन करने की सभी से अपील भी की।


सांसद ने कहा कि    कोरोना महामारी में  जिले के साढ़े पांच लाख लाभार्थियों को सोमवार तक खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से 11554  मि. टन खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा चुका है।  जिले के 8.10 लाख लाभार्थियों को 31 मई तक निःशुल्क राशन  उपलब्ध कराया जाना है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।