मुख्य विकास अधिकारी ने दैनिक समाचार पत्रों में प्रकशित खबरों का लिया संज्ञान, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 23 May 2021

मुख्य विकास अधिकारी ने दैनिक समाचार पत्रों में प्रकशित खबरों का लिया संज्ञान, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

मुख्य विकास अधिकारी ने दैनिक समाचार पत्रों में प्रकशित खबरों का लिया संज्ञान, दिये निर्देश

प्रकाशित खबरों का शीघ्र संज्ञान लेते हुए, क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाए:- सीडीओ
 
कानपुर देहात।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने  दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर का संज्ञान लिया, जिसमें *सीएमओ आॅफिस में दूषित जलापूर्ति, अफसर बेपरवाह* शीर्षक के तहत प्रकाशित खबर यह बताया गया है कि जिले के लोगों को स्वास्थ्य रखने की कमान संभाले सीएमओ के आॅफिस में ही दूषित जलापूर्ति हो रही है। माती स्थित सीएमओ आॅफिस में जलापूर्ति के लिए तीन टंकियां रखी है। एक टंकी बेकार होने से पलटी पड़ी है। 
इस हेतु उन्होंने सीएमओ डा0 राजेश कटियार को आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये। 

इसी प्रकार दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर *मूसानगर के फत्तेपुर में पानी सप्लाई न होने से ग्रामीणों ने काटा हंगामा* टंकी आपरेटर की मनमानी से दो दिनो से नही हो पायी पेयजल आपूर्ति* शीर्षक के तहत प्रकाशित खबर में यह बताया गया है कि नगर पंचायत मूसानगर के फत्तेपुर गांव में पेयजल आपूर्ति हेतु बनीं पानी की टंकी में आपरेटर की मनमानी से फत्तेपुर गांव मे ंदो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप्प है। गांव के लोग पेयजल आपूर्ति के लिए परेशान है। 
इस हेतु उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता जल निगम को आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये। 

 इसी प्रकार दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर में बताया गया है कि *लोदीपुर गांव जिसका भ्रमण  मण्डलायुक्त डा0 राजशेखर और जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने किया था वहां की साफ-सफाई की स्थिति अन्यन्त खराब पायी गयी, जगह-जगह नालियों के किनारे मिट्टियों का ढेर जमा था, सड़कों पर गोबर फैला हुआ था, साथ ही जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से मार्गो पर पानी एकत्र हो गया था*, इस स्थिति के कारण मण्डलायुक्त खासे नाराज दिखाई दिये, निश्चित रूप से यह स्थिति घोर लापरवाही को दर्शाती है। 
इस हेतु उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार व एडीएम पंचायत को  आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये। उक्त के सम्बन्ध में उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी, कानपुर देहात को निर्देशित किया है कि  मामले की   गंभीरता को देखते हुए अपने स्तर से जांच पूरी कराकर रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।