उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन रावत ने जमकर आरोप लगाया योगी सरकार पर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 18 June 2021

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन रावत ने जमकर आरोप लगाया योगी सरकार पर

लखनऊ ब्यूरो

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन रावत ने जमकर आरोप लगाया योगी सरकार पर

लखनऊ 18 जून 2021
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन रावत ने कहा कि योगी सरकार के पूरे कार्यकाल के दौरान प्रदेश की जनता को प्रतिदिन केवल झूठ, धोखा और घपले-घोटालों की ही खबरें देखने को मिल रही हंै। योगी सरकार के अब तक के पूरे कार्यकाल के दौरान हमारी जानकारी में अब तक लगभग चालीस बड़े घपले-घोटाले उजागर हो चुके हैं। योगी सरकार में उजागर इस कड़वी सच्चाई से देश भर में उत्तर प्रदेश की शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। इसके बावजूद योगी सरकार अपनी लचर कानून व्यवस्था और अपनी प्रशासनिक नाकामी को दुरुस्त करने के बजाय बार-बार साम्प्रदायिक मुद्दों और बयानों को मीडिया में प्राथमिकता के साथ प्रचारित करके प्रदेश की जनता को भावनात्मक रूप से गुमराह करके असल जनमुद्दों से विमुख करने का प्रयास करती रहती है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि आजाद भारत की यह पहली प्रदेश सरकार है जिसमें प्रदेश में घटित संगठित व असंगठित अपराधों सहित लगभग 40 से ज्यादा आर्थिक अपराध के मामलों की तादाद में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। चाहे वह कोराना महामारी काल में सामने आया कोविड संसाधन घोटाला हो, प्रदेश का चर्चित 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाला, पी.डब्लू.डी. घोटाला हो, इन्वेस्टर समिट घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, होमगार्ड भर्ती घोटाला, पंचायती राज घोटाला, स्कूली बच्चों के जूता-मोजा खरीद में घोटाला, पशुपालन विभाग घोटाला प्रमुखता से मीडिया की सुर्खियों मे रहा। सबसे आश्चर्यजनक घोटाला तो अब प्रदेश व देश की जनता के सामने आया कि प्रभु श्रीराम के मन्दिर के नाम पर श्रद्धालुओं के चन्दे में भी सरकार की नाक के नीचें घोटाला हो गया।
श्री सचिन रावत ने कहा हालांकि लगातार तीन दशकों से श्रीराम के मन्दिर के मुद्दे पर राजनीति करने वाली भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की सरकारों के लिए शर्मनाक बात है कि उसकी नाक के नीचे करोड़ों के उक्त घपले-घोटालों में अयोध्या के भाजपा मेयर व अवध प्रान्त के पूर्व अध्यक्ष समेत कई बड़े नाम खुलकर उजागर हुए हैं। रामतीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख सदस्यों द्वारा श्रद्धालुओं के चन्दे में की गयी वित्तीय अनियमितताओं की आज सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो जाय तो आर.एस.एस. व भाजपा के और भी कई बड़े नाम उजागर हो जायेंगे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।