वैक्सीनेशन लक्ष्य नौ हजार का प्रतिदिन के पाने हेतु करें सम्पूर्ण व्यवस्था: जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 20 June 2021

वैक्सीनेशन लक्ष्य नौ हजार का प्रतिदिन के पाने हेतु करें सम्पूर्ण व्यवस्था: जिलाधिकारी

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

वैक्सीनेशन लक्ष्य नौ हजार का प्रतिदिन के पाने हेतु करें सम्पूर्ण व्यवस्था: जिलाधिकारी

कानपुर देहात ।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि अब जनपद में वैक्सीनेशन का लक्ष्य 9000 प्रतिदिन का है इसके लिए सम्पूर्ण तैयारियां कर ले तथा ज्यादा से ज्यादा टीमें लगाये जिससे कि लक्ष्य की प्राप्ति हो सके। इस पर डा0 जतारया ने बताया कि कम से कम 60 टीमें लगानी होगी जिससे कि लक्ष्य की प्राप्ति हो सकेगी। वहीं जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा को निर्देशित किया कि टीम हेतु 60 लोगों को चिन्हित कर ले तथा सभी की टीम में ड्यूटी लगा दे। वहीं डा0 एपी वर्मा ने बताया कि जनपद में संचारी रोग नियंत्रण अभियान कार्यक्रम 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलाया जायेगा, जिसमें बुखार, जुखाम आदि के रोगियों को चिन्हित किया जायेगा। इसमें एएनएम, आशा, प्रधान, आंगनबाड़ी के साथ बैठक कर संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाया जायेगा। वहीं जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि सभी सीएचसी, पीएचसी मे डाॅक्टर समय से उपस्थित हो कर मरीजों का उपचार सही प्रकार से करे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व शहरीय क्षेत्रों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं गोल्डन कार्ड के बनाये जाने में कम प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित कर बीएलई को ग्रामीण क्षेत्रों में भेजकर गोल्डन कार्ड बनाये जाने में प्रगति लाये। वहीं उन्होंने कहा कि जेई (जापानी इंसेफेलाइटिस) एक ऐसी बीमारी है, जो मच्छरों के काटने से फैलता है, इसके लिए सभी व्यवस्थायें कर ले, वहीं इस पर सीएमओ डा0 एके सिंह ने बताया कि अभी जनपद में जेई के कोई मरीज जनपद में नही है। वहीं जिलाधिकारी ने निगरानी समितियों को निर्देशित किया है कि निगरानी समितियां पूर्ण रूप से सक्रिय रहे तथा किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। वहीं जिलाधिकारी ने अतिरिक्त मजिस्टेªट साक्षी को निर्देशित किया कि नेहरू युवा केन्द्र व समाजसेवियों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन को बढ़ाने में सहयोग करें।
 इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन, डीएसटीओ शिश कुमार आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।      

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।