नागरिक सुरक्षा के उद्देश्य एवं वार्डेनों को उनके दायित्वों से अवगत कराया. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 June 2021

नागरिक सुरक्षा के उद्देश्य एवं वार्डेनों को उनके दायित्वों से अवगत कराया.



कैलाश सिंह विकास वाराणसी

नागरिक सुरक्षा के उद्देश्य एवं वार्डेनों को उनके दायित्वों से अवगत कराया.

वाराणसी। नागरिक सुरक्षा के  चेतगंज स्थित प्रधान कार्यालय में वार्डेन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण कार्यशाला में शुक्रवार को दो पाली में कलेक्ट्रेट प्रखंड और जैतपुरा के वार्डेनों को नागरिक सुरक्षा के उद्देश्य,वार्डेन के गुण एवं वार्डेन के दायित्वों से अवगत कराया गया। 

पहले दिन गुरुवार दो बैच में कोतवाली एवं चौक  प्रखंड के 60 वार्डेनों ने प्रतिभाग किया। उप नियंत्रक नीरज मिश्रा ने प्रशिक्षण कार्यशाला में नागरिक सुरक्षा विषयों की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर सहायक उप नियंत्रक श्रीमती शारदा सिंह, विवेक कुमार, कलेक्ट्रेट प्रखंड के डिविजनल वार्डेन संजय कुमार राय, कलेक्ट्रेट और जैतपुरा के वार्डेन शामिल थे। 27 एवं 28 जून को ऑनलाइन प्रशिक्षण भी आयोजित है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।