काशी के वास्तु गुरु को मिला विश्व गुरु सम्मान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 June 2021

काशी के वास्तु गुरु को मिला विश्व गुरु सम्मान

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

काशी के वास्तु गुरु को मिला विश्व गुरु सम्मान

 बनारस के डॉ. मधुराज का नाम 'वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड' लन्दन में शामिल

वाराणसी। पीएम के संसदीय क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है यहां पद्मश्री पद्म विभूषण और विश्व स्तर के सम्मान पाने वालों की एक लंबी श्रृंखला है। उसी कड़ी में नगर के हबीबपुरा चेतगंज निवासी आचार्य डॉक्टर मधुराज "वास्तु गुरु" को वास्तु एनर्जी व औरा एक्सपर्ट की उपाधि 'वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड्स' लन्दन की ओर से प्रदान की गई। हालांकि  कोरोना महामारी के चलते यह सम्मान उन्हें मंच के द्वारा सार्वजनिक रूप से नहीं मिल सका बल्कि ऑनलाइन उनके पास पहुंचा है। काशी के लिए यह बहुत गौरव की बात है क्योंकि पूरे उत्तर प्रदेश में पहला यह सम्मान काशी निवासी को मिला है। बनारस के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्मकार मनोज कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी को भी इस सम्मान से नवाजा जा चुका है। मर्चेंट नेवी में पायलट के रूप में अपना कैरियर शुरू करने वाले डा. मधुराज ने बताया कि उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय एवम श्रीलंका विश्वविद्यालय से एनर्जी वास्तु में पीएचडी की विधिवत शिक्षा ग्रहण की। इसके अलावा  मॉरीशस में अरोमा थेरेपी,साउथ अफ्रीका में पैरानार्मल एक्टिविटी एवं मिस्त्र में एनर्जी-वास्तु का अध्ययन किया।  पिछले 18 वर्षो से वास्तु शास्त्र के माध्यम से लोगो की समस्याओ का समाधान करते आ रहे है।  मूलतः बनारस के रहने वाले डॉ मधुराज की ख्याति को देखते हुए देश के अलावा विदेशो से भी  लोग अपनी समस्याओ के समाधान के लिए परामर्श लेते है। आप  एक प्रसिद्ध वास्तु-गुरु होने के साथ-साथ पैरानार्मल एक्टिविटी,जियोपैथिक स्ट्रेस का परीक्षण, अरोमा थेरेपी एवं औरा के विशेषज्ञ भी हैं। विगत दिनों प्रयागराज में लगे महाकुंभ में नागा साधुओं के बीच वास्तु के माध्यम से उनकी समस्याओं को सुलझाने के दौरान ही वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड्स की टीम ने इनका चयन किया।
 पहले भी इनको देश के विभिन्न राज्यों जैसे- उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,राजस्थान, महाराष्ट्र,वेस्ट बंगाल, उड़ीसा,दिल्ली के अलावा मलेशिया, दुबई , यूरोप , नेपाल , स्विजरलैंड, अमेरिका जैसे देशो में भी सम्मानित किया जा चुका है।अपने देश में वास्तु-विभूषण,वास्तु-सम्राट,वास्तु-मार्तण्ड,वास्तु-शिरोमणि, ज्योतिष-महर्षि अवार्ड,वास्तु-मिलेनियम अवार्ड, वास्तु- बिलेनियम अवार्ड, कलिंगा रत्न अवॉर्ड, देवज्ञ शिरोमणी अवॉर्ड, पूर्वांचल रत्न अवॉर्ड, गुरुगोरखनाथ-अवार्ड एवं पदम्-अवार्ड , इनफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, प्रतिज्ञा प्रमाण पत्र, सहभागिता प्रमाण पत्र,से सम्मानित किया गया है,वही मलेशिया, दुबई एवं यूरोप,  में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

  
  

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।