चिकित्सकों के समय पर न आने, टीकाकरण हेतु लोगों को इंतजार कराए जाने, ओपीडी में चिकित्सकों के समय से न रहने की शिकायत पर जिलाधिकारी खफा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 12 June 2021

चिकित्सकों के समय पर न आने, टीकाकरण हेतु लोगों को इंतजार कराए जाने, ओपीडी में चिकित्सकों के समय से न रहने की शिकायत पर जिलाधिकारी खफा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


चिकित्सा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी- जिलाधिकारी


प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर आज ही जवाब-तलब किया

        वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा, एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुंड में चिकित्सकों के समय पर न आने, टीकाकरण हेतु लोगों को इंतजार कराए जाने, ओपीडी में चिकित्सकों के समय से न रहने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मंडलीय अपर निदेशक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक राजकीय महिला चिकित्सालय, अधीक्षक एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर एवं अधीक्षक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं दुर्गाकुंड को उनके शिथिल पर्यवेक्षण के लिए गहरी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर आज ही सायं तक इस संबंध में उनसे जवाब तलब किया है।
         जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने चिकित्सा विभाग के इन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है व इस माहौल में समस्त चिकित्सालयों में कोविड एवं नान कोविड मरीजों का समुचित उपचार, सुचारू रूप से टीकाकरण, चिकित्सकों का समय से अस्पताल में उपस्थित रहना आदि अत्यंत आवश्यक है। इन व्यवस्थाओं के न रहने से एक तरफ अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी असुविधा उत्पन्न होती है, वहीं दूसरी तरफ जनसामान्य में गलत संदेश जाता है। प्राप्त शिकायत से स्पष्ट है कि चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है और इन चिकित्सालयों के प्रभारियों के शिथिल पर्यवेक्षण पर भी उन्होंने कड़ी नाराजगी जतायी है। जिलाधिकारी ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि चिकित्सा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।