मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, कॉरिडोर का किया निरीक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 19 June 2021

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, कॉरिडोर का किया निरीक्षण

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

अब भव्य दिखने लगा श्री काशी विश्वनाथ धाम: मुख्यमंत्री

मकराना लगाने के कार्यों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, कॉरिडोर का किया निरीक्षण

 वाराणसी।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी शुक्रवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने दर्शन पूजन करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्यों को देखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस धाम की भव्यता निखर कर सामने आई है। 
मुख्यमंत्री करीब 9:15 बजे मंदिर परिसर पहुंचे जहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ की पूजा अर्चना की। आचार्य श्रीकांत मिश्रा, आचार्य टेक नारायण और अर्चक गणपति झा ने मुख्यमंत्री की षोडशोपचार पूजन कराई। पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री परिसर में लग रहे मकराना संगमरमर के कार्य को देखा और उसके बारे में जानकारी ली। उन्होंने मंदिर परिसर के चल रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री मंदिर चौक बिल्डिंग के छत पर बने वीआईपी गैलरी में भी गए जहां से उन्होंने बाबा के शिखर और मां गंगा दोनों को प्रणाम किया। कहा कि अब इस धाम की भव्यता निखर कर सामने आई है। उन्होंने कार्य को समय पर पूर्ण कराने का निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि अधिकतर बिल्डिंगों का इंटीरियर का काम भी शुरू हो गया है। फर्श पर पत्थर लगाने का कार्य चल रहा है वही इलेक्ट्रिसिटी, फायर और एयर कंडीशन लगाने का काम एक साथ चल रहे हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सावन तक श्रद्धालुओं के लिए काफी कुछ व्यवस्था तैयार कर ली जाएंगी, ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो इस निरीक्षण के दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री श्री नीलकंठ तिवारी जी,  मंत्री श्री रविन्द्र जायसवाल जी, डीएम श्री कौशल राज शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री विनोद सिंह, विशेष कार्य अधिकारी श्री उमेश कुमार सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक श्री निखिलेश कुमार मिश्रा  सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।