जिलाधिकारी ने राजस्व कार्यो, विकास कार्यो, स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 16 July 2021

जिलाधिकारी ने राजस्व कार्यो, विकास कार्यो, स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

जिलाधिकारी ने राजस्व कार्यो, विकास कार्यो, स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

कम प्रगति पर जताई नाराजगी, प्रगति लाने के दिये निर्देश

कानपुर देहात।जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यो, स्वास्थ्य विभाग, कर-करेत्तर, राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गयी। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने जिलाधिकारी को जनपद में कुल जारी आरसी व उनकी धनराशि की सही जानकारी न देने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य के प्रगति गंभीरता लाने के निर्देश दिये। वहीं वाणिज्यकर, बाटमाप, परिवहन विभाग की कम प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये तथा कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाये। वहीं नगर निकायों के नोडल पुखराया ईओ, विद्युत, सिंचाई के बैठक में अनुपस्थिति पर वेतन रोकने व स्पष्टीकरण के निर्देश दिये है। वहीं जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन विभागों का लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम हुई है वह लगकर लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। वही विकास कार्यो में जिलाधिकारी ने कहा कि जो विकास के कार्य एसडीएम के द्वारा लंबित है उनको शीघ्र निस्तारित करे। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि गोल्डन कार्ड बनाये जाने में सभी एसडीएम अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर गोल्डन कार्ड के बनाये जाने में प्रगति लाये। वहीं गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में बताया गया कि आज करीब 310 गोल्डन कार्ड बनाये गये है जिसमें 122 पोर्टल पर शो कर रहे है। वहीं डेरापुर व सरवनखेडा में कोई बीएलई न पहुंचने से गोल्डन कार्ड नही बनाये गये है जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि सम्बन्धित बीएलई के खिलाफ कार्यवाही करे, वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि गोल्डन कार्ड से लाभांवित करने हेतु प्रत्येक माह करीब 500 लोगों को गोल्डन कार्ड से लाभांवित करायेंगे तथा प्रतिदिन 20 लोगों को गोल्डन कार्ड से लाभांवित करेंगे। वही डा0 जतारया ने बताया कि जनपद में जितनी वैक्सीन उपलब्ध होती है वह पूरी लग जाती है, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीन की मांग ज्यादा की जाये जिससे कि ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगायी जा सके। वहीं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने कहा कि कायाकल्प के तहत जो कार्य अधूरे है उन्हें पूर्ण किये जाये तथा कैच द रेन के तहत सभी एसडीएम अपने अपने क्षेत्र के तालाबों के अतिक्रमण को हटवाया जाये जिससे कि अधिक से अधिक मात्रा में पानी को संरक्षित किया जा सके। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में सीएमओ डा0 एके सिंह, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, सभी एसडीएम आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।