सहजनवा इलाके से लापता दोनो बच्चों की गड्ढे में मिली लाश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 21 July 2021

सहजनवा इलाके से लापता दोनो बच्चों की गड्ढे में मिली लाश

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

सहजनवा इलाके से लापता दोनो बच्चों की गड्ढे में मिली लाश

गोरखपुर : सहजनवां इलाके से रविवार को लापता दो बच्चों की एक बार फिर गांव के बाहर गड्ढे में लाश मिली है। सोमवार की सुबह दोनों बच्चों की लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं, घटना स्थल के पास से ही पुलिस ने बच्चों की साइकिल भी बरामद की है। पुलिस दोनों बच्चों की मौत को महज हादसा मान रही है। जबकि स्थानीय लोगों का मानना है कि बच्चों की हत्या कर उसे हादसे का रुप देने की कोशिश की गई है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सहजनवा इलाके के ग्राम बड़गो निवासी शत्रुघन पाण्डेय का 8 वर्षीय बेटा शिवानंद और सदरे आलम का 10 वर्षीय बेटा कोहिनूर रविवार की सुबह घर से घूमने निकले थे। काफी देर शाम तक दोनों बच्चे घर नहीं लौटे तो परिजन परेशान हो गए और उनकी खोजबीन शुरू कर दी। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना रविवार की शाम पुलिस को दी। पुलिस दोनों बच्चों की गुमशुदगी दर्ज कर उनकी तलाश कर रही थी।

बच्चों के घर से दो किलोमीटर दूर पोखरे में मिली लाश

    वहीं, सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने भैंसला के पास पोखरे में दोनों बच्चों की लाश उतराता हुआ देखा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और बच्चों के परिजनों की दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बच्चों की पहचान की, जबकि पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया। दोनों बच्चे पट्टी धर्मदास के पास एक निजी विद्यालय सेंट लारेंस पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। दोनों कक्षा दो के छात्र थे। वहीं, पोखरे के पास बच्चों की साइकिल भी बरामद हुई है।
हालांकि जिस पोखरे में बच्चों की लाश मिली है, वह उनके घर से करीब दो किलोमीटर दूर है। ऐसे में सवाल यह है कि अखिर दोनों उतनी दूर पोखरे के पास क्या करने गए थे। जबकि पुलिस का कहना है कि दोनों खेलने के दौरान पोखरे के पास गए होंगे। इस दौरान दोनों में ​से कोई एक गड्ढे में गिर गया होगा। उसे बचाने के चक्कर में दूसरा बच्चा भी डूब गया होगा।
जबकि आसपास के लोग मामले को संदिग्ध मान रहे हैं। सब इंस्पेक्टर रणजीत तिवारी ने कहा कि बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वस्तु स्थिति की जांच की जा रही है। बता दें कि बीते 3 जून को भी खजनी इलाके से भी एक साथ तीन बच्चियां अचानक गायब हुई थी। देर रात गांव के गड्ढे में भरे पानी में तीनों का शव पुलिस ने बरामद किया था।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।