नोकिया 6 का 4GB रैम और 64 जीबी स्टेरेज वेरिएंट भारत में लॉन्च किया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 16 February 2018

नोकिया 6 का 4GB रैम और 64 जीबी स्टेरेज वेरिएंट भारत में लॉन्च किया


HMD ग्लोबल ने नोकिया 6 का 4GB रैम और 64 जीबी स्टेरेज वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लुसिव होगा. 20 फरवरी से इसकी भारत में बिक्री शुरु हो जाएगी. इस वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये होगी. वहीं इसका 3 जीबी रैम वेरिएंट 14,999 रुपये में उपलब्ध था.

खास बात ये है कि पिछले साल HMD ग्लोबल ने नोकिया 6 को लॉन्च किया था. इसका 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किया था. गौरतलब ये है कि ये नोकिया (2018) नहीं है जिसे कंपनी ने हाल ही में चीन में लॉन्च किया है.

Nokia 6 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया 6 एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है. इसमें 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है साथ ही 2.5D और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है.

प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट साथ ही 4 जीबी की रैम दी गई है. 64 जीबी इंटरनल मैमोरी वाला नोकिया 6 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. इसकी मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है.

एल्युमिनियम बॉडी से बने नोकिया 6 डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेड है. फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस फोकस फेस डिटेक्शन, डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है वहीं इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है.

बेहतर साउंड के लिए डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस टेक और डुअल एम्पलिफायर दिया गया है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।