महान खिलाड़ी ने बताया भुवनेश्वर जैसी गेंदबाजी करने में मुझे सालों लग जाते - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 20 February 2018

महान खिलाड़ी ने बताया भुवनेश्वर जैसी गेंदबाजी करने में मुझे सालों लग जाते


कपिल देव की गिनती भारत ही नहीं विश्व के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में की जाती रही है. उनकी बाहर जाती गेंद अक्सर ही बल्लेबाजों को खासा परेशान करती थी लेकिन खुद कपिल मानते हैं कि भुवनेश्वर की तरह गेंदबाजी करने में सालों लग जाते


भुवनेश्वर की गेंदबाजी से प्रभावित हुए कपिल देव- कपिल देव की गिनती भारत ही नहीं विश्व के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में की जाती रही है. उनकी बाहर जाती गेंद अक्सर ही बल्लेबाजों को खासा परेशान करती थी लेकिन खुद कपिल मानते हैं कि भुवनेश्वर की तरह गेंदबाजी करने में सालों लग जाते.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में भुवनेश्वर ने पांच विकेट लेकर भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया. भुवी भारत की ओर से टी 20 में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने. उन्हें इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

भुवनेश्वर की इस रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी में सबसे बड़ा हथियार रहा नक्कल बॉल. एक ऐसी गेंद जिसे समझना फिलहाल बल्लेबाजों के बस की बात नहीं है. इसी गेंद के इस्तेमाल से भुवी ने स्मट्स, ड्यूमिनी, और हेनरिक्स को अपना शिकार बनाया.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।