Galaxy S7 Edge की कीमत में की बड़ी कटौती - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 24 February 2018

Galaxy S7 Edge की कीमत में की बड़ी कटौती

सैमसंग के गैलेक्सी S9 और S9+ के लॉन्च से ठीक पहले कंपनी ने भारत में अपने पुराने फ्लैगशिप गैलेक्सी S7 एज की कीमत में बड़ी कटौती की है. इस स्मार्टफोन के 32 जीबी वेरिएंट को 35,900 रुपये में खरीदा जा सकता है. ये नई कम कीमत के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों बाजारों में उपलब्ध है. इसके अलावा गैलेक्सी S7 एज के 128 जीबी वेरिएंट की नई कीमत 37,900 रुपये हो गई है.

सैमसंग ने अपने S7 एज स्मार्टफोन को मार्च 2016 में भारत में लॉन्च किया था. उस वक्त 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 56,900 रुपये रखी गई थी. हालांकि लगभग इस दो साल में कई बार इस स्मार्टफोन की कीमत में कटौती हुई और अब ताजा कीमत में हुई कटौती के बाद ये 35,900 रुपये में खरीदा जा सकता है.

लॉन्च के वक्त गैलेक्सी S7 एज एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ओएस पर चलता था लेकिन अब इसमें नूगा अपडेट भी आ गया है. हाल ही में खबर सामने आई है कि सैमसंग इन स्मार्टफोन के लिए 8.0 ओरियो ओएस अपडेट भी जारी कर सकता है.

Galaxy S7 Edge के स्पेसिफिकेशन
सैमसंग गैलेक्सी S7 एज में 5.5 इंच की QHD सुपर एमोलेड कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है. यह हैंडसेट आईपी68 सर्टिफाइड है यानी डस्ट और वाटर प्रूफ है. गैलेक्सी S7 एज में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर (2.15 GHz डुअलकोर+ 1.6 GHz डुअल कोर) प्रोसेसर दिया गया है जो 4 जीबी रैम के साथ आता है.

बात की जाए कैमरे की तो फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल रियर कैमरा है जो स्मार्ट ओआईएस फीचर से लैस है. सेल्फी सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. गैलेक्सी S7 एज की इंटरनल मेमोरी को 200 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाई सकती है. इसे पावर देने के लिए सैमसंग ने 3600mAh की बैटरी दी है.

अबतक ये स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ नूगा ओएस पर चलता है लेकिन इसमें ओरियो अपडेट कब आएगा और आएगा या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।