इस प्लान में 90 दिनों तक रोज मिलेगा 1.5 GB डेटा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 27 March 2018

इस प्लान में 90 दिनों तक रोज मिलेगा 1.5 GB डेटा


पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए 551 रुपये का एक नया टैरिफ प्लान पेश किया है. इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को कॉलिंग की सुविधा मुहैया नहीं कराएगी. यह पूरी तरह से एक डेटा प्लान है. बीएसएनएल के इस प्लान के मुताबिक ग्राहकों को 551 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. इसके बाद रिचार्ज की तारीख से लेकर 90 दिनों तक प्रतिदिन ग्राहक को 1.5 जीबी डेटा प्राप्त होगा.

बीएसएनएल के इस प्लान में कॉलिंग की सुविधा तो नहीं होगी लेकिन ग्राहक को टैरिफ प्लान की वैलिडिटी तक कॉलर ट्यून लगाने का मौका मिलेगा. साथ ही 90 दिनों में कुल मिलाकर ग्राहक को 135GB डेटा प्राप्त होगा. बीएसएनएल ने अपने इस प्लान को अभी सिर्फ केरल सर्कल के लिए पेश किया है.

इस प्लान का फायदा प्री-पेड यूजर्स ही उठा पाएंगे. साथ ही प्रतिदिन दिया जा रहा 1.5GB डेटा खत्म होने के बाद ग्राहक 80 Kbps पर डेटा का उपयोग कर सकता है. बता दें कि इससे पहले बीएसएनएल ने 58 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया था. 58 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ प्रतिदिन 100 SMS और सात दिनों के लिए 500 MB डेटा की सुविधा दी जा रही है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।