लखनऊ -हर खबर पर तहकीकात न्यूज़ की नजर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 24 April 2018

लखनऊ -हर खबर पर तहकीकात न्यूज़ की नजर


पीसी चौधरी ब्यूरो चीफ लखनऊ 

➡  दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज चीन के बीजिंग में शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में आठ सदस्यीय समूह की बैठक का एजेंडा तय करने के लिए लेंगी हिस्सा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी एससीओ के रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में होंगी शामिल। 

➡  दिल्ली: राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस' के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के मंडला ज़िले से राष्ट्रीय ग्रामीण स्वराज अभियान की करेंगे शुरुआत,साथ ही प्रधानमंत्री आदिवासियों के विकास के लिए अगले पांच सालों का खाका भी करेंगे पेश। 

➡  कनाडा: टोरंटो में एक वैन ड्राइवर ने पैदल यात्रियों पर वैन चढ़ा दी जिससे 10 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हैं, वैन ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

➡  लखनऊ: ईरान के राजदूत मसूद रेज़वानीयनन पहुंचे मेदांता, मौलाना कल्बे सादिक़ को देखने पहुंचे मसूद, ईरान के सर्वोच्च लीडर का संदेश लेकर भारत पहुंचे, अयातुल्लाह खमनाई का संदेश लेकर पहुंचे मसूद, मेदांता पहुंचे राजदूत मसूद का बयान- खमनाई कल्बे सादिक़ के लिए विशेष दुआ कर रहे, डॉ कल्बे सादिक़ जैसा चोटी का धर्मगुरु कोई नहीं, केवल मुसलमानों के ही नहीं सभी वर्गों के मसीहा हैं, ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। 

➡  कुशीनगर: बेटे की हैवानियत भरी करतूत आई सामने, पिता को रस्सी से पेड़ में बांधकर बेरहमी से पीटा, रस्सी से बांधकर जमीन पर घसीटता रहा बेटा , बचाने आए छोटे भाई को भी मारकर भगाया, दिमाग से कमजोर पिता को बेटा पीटता रहा, हैवानियत भरी करतूत पर पुलिस मौन, पडरौना कोतवाली के नौका टोला की घटना।

➡  ग्रेटर नोएडा: अवैध कारोबार संचालकों पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा, 22 होटल,गेस्ट हाउस,पीजी,बैंकट हॉल को नोटिस, तय समय के अंदर जवाब ना देने पर होंगे सील, डीएम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट ने दिया नोटिस। 

➡  ग्रेटर नोएडा: एनजीटी का उल्लंघन करने वाली फर्मों पर कार्रवाई, 19 फर्मों पर जिला प्रसाशन की बड़ी कार्रवाई, प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट पर 19 फर्मों को नोटिस, सुपरटेक नार्थ आई, गार्डेनिया गोल्फ सिटी को नोटिस, 19 फर्मों को दिया 50-50 हजार रुपए का नोटिस, एक सप्ताह के अंदर जवाब ना देने पर होगी कार्रवाई, जवाब ना देने पर जुर्माने वसूली की होगी कार्रवाई, डीएम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट ने की कार्रवाई। 

➡  कुशीनगर: चीनी मिल में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, 2 घंटे तक जलता रहा मील का बगास यार्ड ,कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू, दी यूनाइटेड प्रोविसेज सेवरही का मामला। 

➡  मेरठ: दंगा आरोपी पूर्व विधायक योगेश वर्मा की गिरफ्तारी का मामला, मेयर सुनीता वर्मा ने पति पर आरोप लगाया, पूर्व विधायक पर अत्याचार करने का भी आरोप,  SC/ST आयोग में पुलिस प्रशासन की शिकायत की, आयोग ने प्रमुख सचिव गृह डीजीपी, एडीजी और एसएसपी को तलब किया, आज आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे अधिकारी, 2 अप्रैल को हिंसा का आरोपी है योगेश वर्मा, पुलिस ने की गंभीर धाराओं में कार्रवाई। 

➡  कानपुर : नगरायुक्त अविनाश सिंह का एक और कारनामा, अपने चहेते को काकादेव में किया जमीन आवंटन, मिल्क बार के लिए अपने चहेते को जमीन दी, जमीन का नियमों की ताक पर रखकर किया आवंटन, नगर निगम कार्यकारिणी की अनुमति के बिना आवंटन, जोन-6 के जोनल अधिकारी ने उद्घाटन भी करा दिया, अतुल कृष्णा ने आनन फानन में उद्घाटन करा दिया,  भ्रष्टाचार का गढ़ बना कानपुर नगर निगम, कब होगी भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई! 

➡  बलिया: पूर्व मंत्री बच्चा पाठक की पुण्यतिथि का आयोजन, उनके पैतृक गांव खानपुर डुमरिया पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए दिया बयान- कांग्रेस को कभी न्यायपालिका पर भरोसा नहीं रहा, देश की संस्थाओं पर विश्वास नहीं रहा है, जिस पार्टी ने इस देश में आपातकाल लगाया हो, उससे नैतिकता की बात करने का कोई मतलब नहीं, इस देश की जनता का भरोसा न्यायपालिका पर है, कांग्रेस इस भरोसे को तोड़ने की साजिश कर रही। 

➡  सुल्तानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा आज, सुबह 8.35 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे सीएम, पंचायती राज दिवस का शुभारम्भ करेंगे सीएम, नगर के त्रिपाठी सभागार में  है कार्यक्रम, कलेक्ट्रेट में कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, कास कार्यों की करेंगे समीक्षा बैठक, जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों से मिलेंगे, तहसील,थाने, अस्पताल, गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण, दोपहर 1 बजे मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे सीएम।   


No comments:

Post a Comment