लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ की दिन भर की बड़ी ख़बरें. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 28 April 2018

लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ की दिन भर की बड़ी ख़बरें.



पीसी चौधरी तहकीकात न्यूज़ लखनऊ

➡दिल्ली- इंडिगो एयरलाइंस अध्यक्ष आदित्य घोष ने इस्तीफा दिया, राहुल भाटिया अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाए गए, आदित्य 26 अप्रैल से डायरेक्टर के पद पर भी नही रहेंगे, आदित्य 31  जुलाई के बाद कंपनी के अध्यक्ष नहीं रहेंगे।

➡दिल्ली- प्रसिद्ध लाल किला को डालमिया ग्रुप ने गोद लिया, डालमिया ग्रुप ने 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर गोद लिया, केंद्र की 'एडॉप्ट ए हेरिटेज' स्कीम के तहत गोद लिया, डालमिया ग्रुप ने केंद्र सरकार को 25 करोड़ रुपए दिए।

➡दिल्ली- दाऊद का शार्प शूटर मुजीर जिलानी शेख गिरफ्तार, वसीम रिजवी की हत्या करना चाहता था मुजीर शेख, कोर्ट ने पुलिस को मुज़ीर की 10 दिन की रिमांड दी, पहले भी रिजवी मामले में 4 गुर्गों की अरेस्टिग हुई।

➡लखनऊ- UPSC परीक्षा में 200 बच्चों ने सफलता हासिल की, यूपी के 200 बच्चों का यूपीएससी में चयन हुआ, हंडिया क्षेत्र के अनुभव सिंह ने यूपी में टॉप किया, अनुभव सिंह ने ऑल इंडिया 8वीं रैंक हासिल की, इलाहाबाद की शिवानी गोयल को मिली 15वीं रैंक
सहारनपुर के 2 दोस्तों का IAS में चयन हुआ, गौरव कुमार को 34वीं, विशाल को 49वीं रैंक, कानपुर चकेरी के राहुल पांडे को 103वीं रैंक, राहुल के पिता अशोक पांडेय वरिष्ठ पत्रकार हैं, कानपुर देहात के संघप्रिय को 92वीं रैंक मिली, बुलंदशहर के अभिमन्यु को 128वीं रैंक मिली, लखनऊ के शक्तिमोहन ने भी IAS में जगह बनाई, वाराणसी के अजय यादव को 333वीं रैंक मिली, मुरादाबाद की इल्मा को UPSC में 217वीं रैंक मिली, आगरा के उत्सव को ऑल इंडिया 33वीं रैंक मिली, वैभव शर्मा को यूपीएससी में 179वीं रैंक मिली,
बेहट में एसडीएम के पद पर तैनात हैं वैभव शर्मा, हसीन रिजवी को ऑल इंडिया 187वीं रैंक मिली, अपर्णा गुप्ता को यूपीएससी में 38वीं रैंक मिली, संदीप भागिया 30वीं, अंकुर को 543 रैंक मिली, गोमतीनगर की अंकिता मिश्रा को 105वीं रैंक मिली, संतकबीरनगर के फुरखान अख्तर का IAS में चयन, UPSC में पहली बार 51 मुस्लिम छात्रों का चयन।

➡लखनऊ- फिर कर्ज ले सकेंगे 1.27 लाख डिफॉल्टर किसान, सरकार देगी 1.49 हजार करोड़ एनपीए की भरपाई, कृषि विभाग के जरिए बैंकों को भेजी जाएगी राशि।

➡लखनऊ- केजीएमयू में मरीजों को नहीं मिल रहा इलाज, घायल युवक को 15 घंटे तक इलाज नहीं मिला, ऑर्थो विभाग के किसी डॉक्टर ने सुध नहीं ली, बाद में आनन-फानन में सर्जरी किया गया, अंतरराष्ट्रीय पैरा क्रिकेटर को भी नहीं मिला इलाज, लखनऊ के सिविल अस्पताल में नहीं मिला इलाज।

➡लखनऊ- बोरिया बिस्तर बांध लें दर्जन भर कप्तान, यूपी में आईपीएस के तबादले हो सकते हैं, एक दर्जन जिला पुलिस प्रमुख बदले जाएंगे, आईपीएस तबादलों की सूची पर काम जारी, उन्नाव समेत कई जिलों के एसएसपी बदलेंगे।

➡लखनऊ- कृषि विभाग में करोड़ों का ढैंचा बीज घोटाला, किसानों की नहीं अपनी आय बढ़ा रहे अफसर, बाजार दर 50 सरकार 71 रुपए में खरीद रही, बीज निगम ने ढैंचा बीज में घोटाला किया, एमडी संतोष खरे ने करोड़ों रुपए डकार लिए, योगी सरकार में किसानों के साथ धोखा हुआ, प्रमुख सचिव के चहते हैं एमडी संतोष खरे।

➡लखनऊ- आरटीआई से मिली सूचना से हुआ खुलासा, 66 IPS अफसरों के खिलाफ मुकदमा लंबित, 66 IPS अफसरों पर आपराधिक केस लंबित, यूपी में सिर्फ एक IPS अफसर पर केस लंबित।

➡लखनऊ- वाणिज्य कर विभाग में 10 अफसरों का प्रमोशन, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 और 2 में प्रमोशन, ग्रेड 1 में 5 और ग्रेड 2 में 5 अफसरों का प्रमोशन।

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर पुलिस की सीएम योगी से शिकायत , विधायक बिमला सोलंकी ने SSP से की शिकायत शिकायत के बाद भी कार्रवाई न करने का आरोप, 1 साल पूर्व अपहरण कर युवती को हुआ का रेप, विधायक ने पीड़ित परिवार को सीएम से मिलाया
ककोड़ चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग, बुलंदशहर के ककोड़ का मामला।

➡सीतापुर- BJP नेता शिव कुमार समेत 24 पर केस दर्ज, जिला पंचायत अध्यक्ष ने जानलेवा हमला, लूटपाट,मारपीट का आरोप, कार्यकर्ताओं और साथियों को पीटने का आरोप, जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर मारपीट , वर्चस्व को लेकर मारपीट का लगाया आरोप
खैराबाद पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया।

➡लखीमपुर खीरी- खड़े ट्रक में मैजिक टकराई, 13 की मौत, कई गंभीर घायल,जिला अस्पताल में भर्ती, 10 की क्षमता वाले मैजिक में 17 बैठे थे, तेज रफ्तार मैजिक खड़े ट्रक में टकरा गई, खीरी का एआरटीओ निकम्मे अफसरों में, ARTO खीरी पीके सिंह की बड़ी लापरवाही, सड़क सुरक्षा के लिए कोई अभियान नहीं, खुलेआम ओवरलोड डग्गामार चल रहे हैं, बड़े हादसे की इंतजार में थे खीरी ARTO, पसगवां थाना क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा, विभाग सिर्फ ट्रकों से वसूली करने में मस्त।

➡लखीमपुर खीरी- शिक्षकों के अटैचमेंट की सीएम कार्यालय ने मांगी रिपोर्ट, रिपोर्ट मांगे जाने से विभाग में हड़कम्प, 2017 से अब तक का विवरण मांगा गया, अटैचमेंट आदेश का विवरण मांगा गया, बड़े पैमाने पर गलत रूप से अटैचमेंट की शिकायत, सीएम को मिली शिकायत के बाद मांगी गई रिपोर्ट।

➡लखीमपुर खीरी- सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत का मामला, लखीमपुर खीरी ट्रैफिक पुलिस बेखबर रहती है, सड़क सुरक्षा सप्ताह पर कोई अभियान नहीं, सिर्फ चौराहों पर 10-20 रुपए की वसूली जारी, खीरी के किसी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस नहीं, होमगार्ड के भरोसे चल रही खीरी ट्रैफिक पुलिस,  लखीमपुर पुलिस का बेहद लापरवाह रवैया।

➡लखीमपुर- एआरटीओ पीके सिंह को अभी तक शर्म नहीं आई, 13 लोगों की मौत के बाद अभियान शुरु नहीं किया, धड़ल्ले से शहर के अंदर ओवरलोड वाहन चल रहें, ई-रिक्शा पर क्षमता से ज्यादा बच्चे बैठे हुए हैं, डग्गामार वाहनों से यात्रियों की ढोया जा रहा है
चौराहों पर ना पुलिस और ना ही एआरटीओ टीम, लखीमपुर खीरी पुलिस का रवैया लापरवाही भरा, गर्मी आते ही चौराहों से गायब हो गई पुलिस।

➡कानपुर- RTI कार्यकर्ता को फर्जी केस पर फंसाने का मामला, धीमी गति से चल रही पुलिस पर आरोप की जांच, तत्कालीन SSP,एसओ काकादेव पर है आरोप, मामले में कई पुलिसकर्मियों पर है आरोप, दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग, आलाधिकारियों के चक्कर काट रहा है पीड़ित।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पुलिस की नाकामी से लोगों में दहशत, चर्चित सत्यम हत्याकांड पर सीएम की कार्रवाई, सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लिया, डीएम,एसपी को दिया जल्द खुलासे का आदेश, पीड़ित के पिता को मोबाइल पर आया संदेश, दौरे पर सीएम से लगाई थी न्याय की गुहार, 29 मार्च को हुई थी छात्र शिवम की हत्या, हत्यारों को अभी तक नहीं पकड़ पाई पुलिस, नगर कोतवाली के अष्टभुजा नगर की घटना।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।