कर्नाटक में वोटिंग में सिर्फ बचे 11 दिन, प्रधानमंत्री कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 1 May 2018

कर्नाटक में वोटिंग में सिर्फ बचे 11 दिन, प्रधानमंत्री कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे


Edited By- Dhram Prakash

कर्नाटक में वोटिंग में सिर्फ 11 दिन बचे हैं. आज प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी की चुनावी कमान संभालने के लिए मैदान में उतरेंगे. प्रधानमंत्री कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इन रैलियों से पहले कर्नाटक से बड़ी खबर आई है. बेंगलुरू से शिवमोगा जा रही एक कार से ग्यारह करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं.

पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. इलेक्शन स्क्वाड को ड्राइवर ने बताया कि उसे यह पैसा एक प्रॉपर्टी की डील के लिए मिला है. ड्राइवर ने कहा कि यह भी पैसा किसी बिल्डर का है. लेकिन पूछताछ के दौरान वो जरूरी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया.

बता दें कि कर्नाटक के चुनावी माहौल में बड़े स्तर पर पैसों का खेल सामने आ रहा है. इलेक्शन कमीशन ने अब तक 40 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है. कई जगहों से तो पैसे बांटने के वीडियो भी सामने आए हैं. कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे.

पीएम के दौरे से पहले सिद्धारमैया ने पूछे सवाल
मोदी के दौरे की पूर्वसंध्या पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जहां राज्य में उनके स्वागत की बात कही वहीं टि्वटर पर उनसे सवाल पूछ डाले. सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, ‘‘ नरेंद्र मोदी जी. पता चला कि आप कल हमारे कर्नाटक आ रहे हैं. हम आपका हमारे राज्य में स्वागत करते हैं. जब आप यहां होंगे तो हम कन्नडिगा चाहेंगे कि आप हमारी इन चिंताओं पर ध्यान दें. ’’

उन्होंने अपने ट्वीट में दागी खनन कारोबारी जी जर्नादन रेड्डी के भाइयों और सहयोगियों को भाजपा का उम्मीदवार बनाये जाने और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाये जाने पर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा.

बीएस येदुरप्पा का दावा- मैं 17 मई लूंगा सीएम पद की शपथ
कर्नाटक के प्रचार में आज से मोदी भी उतर रहे हैं. बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदुरप्पा ने दावा किया है कि बीजेपी 150 सीटें जीतेगी. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए येदुरप्पा ने कहा, ''हमारा लक्ष्य 150 सीटों का है. जैसा कि यूपी में हुआ था सब अनुमान लगा रहे थे कि 125 सीटें आएंगी और हमने 325 सीटें जीतीं और कांग्रेस को सिर्फ 7 सीटों पर जीत मिली.'' उन्होंने कहा, ''कर्नाटक में भी यूपी जैसा ही होगा. मैं 17 मई को सीएम पद की शपथ लेने जा रहा हूं. मैंने पीएम मोदी और हमारे सभी राज्यों के सीएम को शपथ ग्रहण में आने का अनुरोध किया है.

No comments:

Post a Comment