स्पैम से लड़ने के लिए व्हॉट्सएप एक नया सस्पिशियस लिंक इंडिकेटर फीचर लेकर आया है. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 23 July 2018

स्पैम से लड़ने के लिए व्हॉट्सएप एक नया सस्पिशियस लिंक इंडिकेटर फीचर लेकर आया है.


व्हॉट्सएप साल 2018 में यानी की अभी तक कई सारे नए फीचर्स एड कर चुका है जिसमें ग्रुप वीडियो कॉलिंग से लेकर म्यूट फीचर शामिल हैं. 1.5 बिलियन एक्टव यूजर्स के साथ व्हॉट्सएप यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देता जा रहा है. स्पैम से लड़ने के लिए व्हॉट्सएप एक नया सस्पिशियस लिंक इंडिकेटर फीचर लेकर आया है. फॉरवर्ड मैसेज को लेकर भी व्हॉट्सएप फॉरवर्डेड लेबल फीचर लेकर आया है. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही नए फीचर्स से रूबरू करवाते हैं जिनके बारे में शायद आप अभी तक नहीं जानते होंगे.

1. मैसेज कैसा और किस तरह का है उसे आगे भेजना है या नहीं इसको लेकर कंपनी एक फॉरवर्ड फीचर लेकर आया है. अगर मैसेज सेंडर ने नहीं लिखा होगा तो भेजे हुए मैसेज के ऊपर फॉरवर्ड लिखा हुआ आएगा. ये फीचर दोनों एंड्रॉयड और आईओएस के लिए है. अगर यूजर कॉपी पेस्ट करता है और सीधे डिवाइस गैलरी से कुछ जोड़कर भेजता है तो मैसेज के ऊपर फॉरवर्ड मैसेज का टैग नहीं आएगा.

2. नॉटिफिकेशन पैनल में व्हॉट्सएप जल्द ही दो नए फीचर जोड़ने वाला है जिसकी मदद से यूजर चैट को म्यूट और एप को बिना खोले मैसेज पढ़ सकते हैं. इसका मतलब ये हुआ कि अगर यूजर को एक ही चैट से बार बार मैसेज मिलता है तो तो वो बिना एप खोले नॉटिफिकेशन पैनल से मैसेज को रीड कर सकता हैं. फिलहाल नॉटिफिकेशन पैनल सिर्फ रिप्लाई का ऑप्श देता है.

3. म्यूट फीचर की अगर बात करें तो नॉटिफिकेशन पैनल से डायरेक्ट आप चैट को म्यूट कर सकते हैं. फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.216 पर उपलब्ध है.

4. व्हॉट्सएप मीडिया विजिबिलिटी फीचर की मदद से आप किसी एक कॉंटैक्ट और ग्रुप के मीडिया पर कंट्रोल रख सकते हैं. इस विंडो में एक बार एंट्री करने के बाद आपसे मीडिया विजिबिलिटी ऑप्शन के बारे में पूछा जाएगा जिसमें ये कहा जाएगा कि क्या आप नया डाउनलोडेड मीडिया चैट या गैलरी में से खोलना चाहते हैं. इस फीचर की मदद से आप गैलरी में व्हॉट्सएप मीडिया को भरने से रोक सकते हैं. तो वहीं आप उन चीजों को भी अपने गैलरी में आने से रोक सकते हैं जो आपको नहीं चाहिए. मीडिया विजिबिलिटी को 2.18.194 के बीटा एंड्रॉयड वर्जन पाया जा सकता है.

5. व्हॉट्सएप सस्पिशियस लिंक डिटेक्शन एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप फेक न्यूज और मैसेज को पहचान सकते हैं. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार आपको इस फीचर को पाने के लिए व्हॉट्सएप 2.18.221 वर्जन में अपडेट करना होगा. इस फीचर की मदद से अगर आपके पास कोई भी लिंक आता है तो वहॉट्सएप आपको बता देगा कि वो फेक है या फिर किसी वेबसाइट का है.

No comments:

Post a Comment