अब जियोफोन में व्हाट्सएप और फेसबुक भी चला सकते हैं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 24 July 2018

अब जियोफोन में व्हाट्सएप और फेसबुक भी चला सकते हैं




पेटीएम के ई-रिटेल प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल पर रिलायंस जियोफोन खरीदने वालों को जबरदस्त डिस्काउंट दिया जा रहा है. यहां जियोफोन खरीदने पर फ्लैट 500 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट दिया जा रहा है. पेटीएम मॉल पर कस्टमर ये ऑफर ‘Monsoon500’ कूपन कोड के जरिए पा सकते हैं. ये डिस्काउंट पेटीएम के 'मॉनसून लॉयलिटी कैशबैक' ऑफर के तहत दिया जा रहा है.
इस तरह कस्टमर यहां जियोफोन 1000 रुपये में खरीद सकते हैं.

अब जियोफोन में व्हाट्सएप और फेसबुक भी चला सकते हैं
रिलायंस के जियो फोन के 1500 कीमत वाले जियो फोन में अब फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब एप चलाया जा सकेगा. रिलायंस जियो फोन को कंपनी ने साल 2017 में लॉन्च किया था और तभी से इस फोन में सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप का कस्टमर्स इंतजार कर रहे थे.एजीएम में बताया गया कि अब जियो फोन पर यूजर्स व्हाट्सएप, फेसबुक एप, यू-ट्यूब एप इस्तेमाल कर सकेंगे.

फायरफॉक्स के kaiOS पर चलने वाले इस फोन के लिए फेसबुक, व्हाट्सएप और यू ट्यूब के खास वर्जन उतारे गए हैं जो इस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करते हैं. जैसा कि फोन को वॉयस कमांड फीचर के साथ उतारा गया था तो एप भी वॉयस कमांड से चलते हैं. मसलन यूट्यूब पर बोलकर कोई भी वीडियो प्ले करना, फेसबुक पर वॉयस के जरिए फोटो अपलोड करना और व्हाट्सएप मैसेज भी वॉयस कमांड से भेजना.

क्या है जियोफोन में खास?



  • फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले जिसकी रिजॉल्यूशन 320×240 पिक्सल दिया गया है जो कि न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा.

  • फोन में माइक्रो एसडी कॉर्ड सपोर्ट दिया गया है. इसकी इंटरनल स्टोरेज 4 जीबी है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. जियोफोन में 512 MB की रैम दी गई है.इसमें 2000 mAh की बैटरी है जो 12 घंटे का टॉक टाइम देगी.

  • फोटोग्राफी फ्रंट पर देखें तो इसमें रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल वहीं फ्रंट फेसिंग कैमरा 0.3 मेगापिक्सल दिया गया है.

  • फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक उपलब्ध करवाया गया है. साथ ही फोन में एफएम रेडियो के अलावा बेसिक कैमरा भी दिया गया है.

  • भारतीय यूजर्स के मद्देनजर इस फोन में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है.

  • ये काई ओएस और वाई-फाई, एनएफसी सपोर्टिव है.

  • मैसेजिंग और एंटरटेनमेंट के लिए जियो फोन जियो सूट्स की कई एपस के साथ प्री-लोडेड होगा. इस पर खासतौर से जियो टीवी, प्रमुख हैं जिसमें 400 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स, के साथ-साथ जियो मैजिक और जियो सिनेमा भी पेश करता है, जो कई क्षेत्रीय भाषाओं में यूजर को एंटरटेन करेगा.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।