मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 August 2018

मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव


समाजवादी पार्टी ने अब उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर खुद को स्थापित करने की तैयारी शुरू कर दी है। बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के दौरे पर गए थे जहाँ पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही राज्य के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया था। मध्य प्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसकी तैयारी अखिलेश यादव खुद भी कर रहे हैं। एक बार फिर से वे अपने मध्यप्रदेश के दौरे पर जाने वाले हैं। 3 सितंबर को यादवों के गढ़ कहे जाने वाले इंदौर शहर का दौरा करेंगे। इसके साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार इंदौर में मनाए जाने वाले कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में वे शामिल हो सकते हैं।

सपा नेताओं से करेंगे मुलाकात :

अपने इंदौर दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जन्माष्टमी पर होने वाले विभिन्न समारोह के साथ यादव समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। धार्मिक आयोजन के बहाने वे नवंबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं से चर्चा करेंगे। साथ ही दूसरे राजनीतिक दलों के कुछ नेताओं के पार्टी में शामिल होने की संभावना है। बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर ली है। इंदौर आने पर वे पार्टी नेताओं के सतह इसी रणनीति पर चर्चा करेंगे और जरूरी दिशा निर्देश भी देंगे।

गठबंधन को लेकर चर्चाएँ तेज :

अखिलेश यादव के दौरे से भाजपा और कांग्रेस काफी परेशान है। बीते दिनों अखिलेश यादव दो दिवसीय दौरे पर भोपाल आए थे और अब इंदौर आ रहे हैं। एक बार फिर राज्य में सपा के कांग्रेस से गठबंधन को लेकर चचार्ए तेज हो चली है। दो दिन पहले सपा ने कांग्रेस के पुराने नेता मूलचंद यादव को सपा में शामिल कराकर प्रदेश चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है। अगर कांग्रेस से गठजोड़ नहीं हुआ, तब भी सपा चुनाव 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है। इंदौर की 1 नंबर विधानसभा में 40 हजार से ज्यादा यादव मतदाता हैं। वहीं 3 नंबर विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवारों पर बनी स्थितियों में सपा बगावत का फायदा उठा सकती है।

No comments:

Post a Comment