भारतीय खिलाड़ियों ने दुनिया के सामने देश की सिर गर्व से किया ऊंचा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 August 2018

भारतीय खिलाड़ियों ने दुनिया के सामने देश की सिर गर्व से किया ऊंचा


एशियन गेम्स में भारतीय तिरंगा बेहद शान से फहरा रहा है. भारतीय खिलाड़ियों ने दुनिया के सामने देश की सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. भारत की झोली में अब तक कुल 6 गोड्ल मेडल आ चुके हैं. छठा गोल्ड टेनिस मेन्स डबल्ड में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने हासिल किया.

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने एलेक्सांद्र बुबलिक और डेनिस येवसेयेव की जोड़ी को 6-3,6-4 से हराकर सोने का तमगा हासिल किया. इस मेडल के साथ भारत की झोली में कुल 23 मेडल आ चुके हैं, जिनमें 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इसके साथ ही भारत अब पदक तालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गया है.

आज नौकायन में भी आया गोल्ड मेडल
इससे पहले पांचवा गोल्ड आज ही पुरुष नौकायन प्रतियोगिता में आया. रोइंग में मेंस क्वाड्रपल स्कल्स टीम इवेंट में स्वर्ण सिंह, भोनाकल दत्तू, ओम प्रकाश और सुखमीत सिंह की टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. एशियन गेम्स इतिहास में रोइंग इवेंट में ये भारत का महज दूसरा गोल्ड मेडल है.

आज नौकायन में दो ब्रॉन्ज आए
छठे दिन शुक्रवार को नौकायन स्पर्धा में एक और ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ है. रोहित कुमार और भगवान सिंह की जोड़ी ने यहां पुरुषों की लाइटवेट युगल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इससे पहले दुष्यंत ने लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

हिना सिद्धू ने ब्रॉन्ज पर साधा निशाना
10 मीटर महिला एयर पिस्टल मुकाबले में भारत की हिना सिद्धू ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है.

हैंडबॉल में भारत ने पाकिस्तान को हराया
एशियन गेम्स में भारत हर खेल में अपना जलवा दिखा रहा है. हैंडबॉल प्रतियोगिता में आज भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को कांटे के मुकाबले में 28-27 से हराया.

No comments:

Post a Comment