अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समाज को खतरनाक स्थिति में पहुंचा रही है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 August 2018

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समाज को खतरनाक स्थिति में पहुंचा रही है


 लखनऊ ब्यूरो -महेंद्र मिश्रा 

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज इंटक के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह के साथ बड़ी संख्या में आए श्रमिक साथियों तथा दौड़, शारीरिक परीक्षा और साक्षात्कार के बाद चुने जाने के बावजूद भी पुलिस भर्ती से बाहर किए गए अनुसूचित जाति/जनजाति तथा पिछड़े वर्ग के नौजवानों ने पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में भेंट की। 

 अखिलेश यादव ने कहा कि श्रमिकों, नौजवानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। कामगारों और किसानों की समस्या के निदान के बिना देश आगे नहीं बढ़ेगा।  पुलिस भर्ती से वंचित नौजवानों ने कहा कि उन्हें न्यायालय या समाजवादी सरकार बनने पर ही न्याय मिलने की उम्मीद है। उनका भरोसा समाजवादी पार्टी पर है। इंटक प्रतिनिधियों ने कहा कि अखिलेश जी में ही क्षमता और विजन है कि देश को नेतृत्व देकर आगे बढ़ा सकते हैं। कामगारों ने मांग की कि चुनाव बैलट पेपर से होने चाहिए। ईवीएम पर जनता को विश्वास नहीं। इंटक के प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक सिंह ने कहा कि उन्हें अखिलेश जी में डाॅ0 लोहिया का रूप दिखता है। आज आजादी, किसानों, नौजवानों के हितों को खतरा है। इंटक की ओर से श्री यादव का मां विंध्यवासिनी जी के प्रसाद और शाल के साथ सम्मान किया गया। 

        समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ के डाॅ0 लोहिया सभागार में एकत्र जनसमूह को सम्बोधित करते हुए  अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान की रक्षा और देश बचाने के लिए किसी न किसी को हटाना पड़ेगा। देश को नए प्रधानमंत्री की चाहत है। वर्तमान नेतृत्व के रहते खुशहाली आना असम्भव है। आज तो जो ज्यादा मुनाफा कमाते हैं वहीं नीतियां भी तय करने लगे हैं। 

      अखिलेश यादव ने कहा कि आज मीडिया कारपोरेट के हाथों में चला गया है। गरीब की आवाज दबाई जा रही है। ताकतवर लोगों ने व्यवस्था पर कब्जा कर लिया है। साइकिल चलाकर इन्हें परास्त किया जाएगा। दूसरे, भाजपा को हटाने के लिए लोकतांत्रिक, प्रगतिशील लोगों को एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पब्लिक सेक्टर को ताकत देने के पक्ष में हैं। भारत के कामगारों की दक्षता का कोई मुकाबला नहीं है। किसानों की जमींन का चार गुना मुआवजा मिलना चाहिए। जनता के हितों पर कुठाराघात नहीं होना चाहिए

         पूर्व मुख्यमंत्री  ने एकत्र नौजवानों और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत को भाजपा अविकसित देश बनाने की साजिश कर रही है। जाति और धर्म के नाम पर देश को उलझाया जा रहा है। समाज में नफरत फैलाना भाजपा का एजेंडा है। उन्होंने कहा कि सरकार में इच्छाशक्ति हो तो जनहित का कार्य और राज्य का विकास अवश्य हो सकता है। लेकिन भाजपा के पास समाजवादी पार्टी और उसके नेतृत्व को बदनाम करने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं है।

 अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समाज को खतरनाक स्थिति में पहुंचा रही है। भाजपा ने नौजवानों का सपना तोड़ दिया है। वे रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं। दुनिया में इस समय सबसे दुःखी देश भारत है। आशंका है कि एक पीढ़ी बिना किसी काम के और बिना किसी ऊर्जा के इस्तेमाल किए बर्बाद हो जाएगी। जो देश भारत के बाद आजाद हुए वे कहाँ से कहाँ पहुंच गए हम अभी तक पिछड़े हैं। 

अखिलेश  यादव ने कहा कि भाजपा असत्य की राजनीति करती है। भाजपा को गाय माता की कोई चिंता नहीं। यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। रोजी-रोटी ज्वलंत मुद्दा है। किसानों की समस्याओं से भाजपा ध्यान हटाना चाहती है। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह रोजगार के अवसर पैदा करे। भाजपा अपने वादों पर कहीं खरी नहीं उतरी है। जनता में इससे बहुत आक्रोश है। 2019 ही पहला अवसर है, लक्ष्य स्पष्ट है। लोकतंत्र बचाना प्राथमिकता है। आजादी बचाने के लिए भाजपा को सरकार से बाहर करना देश हित में है।
 
         इस अवसर पर पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एस.आर.एस. यादव सुनील सिंह साजन, आनंद भदौरिया, रामवृ़क्ष यादव, राजेश यादव, संग्राम सिंह, उदयवीर सिंह, राजपाल कश्यप सहित वीरेन्द्र यादव, प्रभु नारायण यादव तथा आशुतोष उपाध्याय (विधायकगण) उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।