बस्ती-रुधौली जिला पंचायत सदस्य की सीट के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 25 August 2018

बस्ती-रुधौली जिला पंचायत सदस्य की सीट के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न




रिपोर्ट-राज आर्या 
प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के क्रम रुधौली जिला पंचायत सदस्य की सीट के लिए को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। 

सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होने के बाद इक्का-दुक्का मतदाता ही बूथ पर नजर आ रहे थे।
 9 बजे के बाद कुछ मतदाताओं की संख्या बूथों पर नजर आई, जिसके बाद मतदान शुरू होने के 4 घंटे बाद दिन के लगभग 11 बजे तक हो रही बारिश के बीच मतदान का पहला आंकड़ा 14% का निकल कर आया। दोपहर एक बजे आसपास जब बारिश ने थोड़ी राहत दी यह आंकड़ा 26% तक पहुंचा, जिसके बाद 2:30 बजे तक मतदान का प्रतिशत 35.76 तक पहुंचा। 

आखिरी ढाई घंटे में मतदान का आंकड़ा महज 7% बढ़कर कुल लगभग 41% पर संपन्न हुआ।

प्रा. वि. पचारी कला के बूथ संख्या 154 का मतदान रद्द:
स्थानीय प्रशासनिक मशीनरी की लापरवाही के चलते रुधौली जिला पंचायत सदस्य प्रथम के एक गांव को द्वितीय में शामिल करते हुए उसके मतदान के लिए बूथ बना दिया गया। सुबह आनन-फानन में जब यह जानकारी हुई तो 6:30 बजे के आसपास बूथ संख्या 154 के लिए गए मतदान कर्मियों को फोन पर इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद उस बूथ का मतदान रद्द कर दिया गया।

खंड विकास अधिकारी रामरेखा सरोज ने बताया कि यह बूथ जिला पंचायत सदस्य प्रथम के क्षेत्र में आता है, एडीओ पंचायत की गलती से इस उपचुनाव का हिस्सा बना दिया गया। जानकारी होने पर इस बूथ का मतदान रद्द कर इसकी सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी को दे दी गई है।

घूमते रहे डीएम-एसपी, दिन भर अटकी रहीं जिम्मेदारों की सांसें:

पूर्व में हुए विवादों के आंकड़ों के अनुसार कुल 55 बूथों नवबोध अति संवेदनशील प्लस के थे जिनको लेकर प्रशासनिक महकमा दिनभर काफी सतर्क नजर आया। हर फोन की घंटी बजते ही लगता मानो किसी विवाद की सूचना है लेकिन निश्चिंतता की सूचना पाकर जिम्मेदारों के चेहरे पर राहत की लकीर नजर आती। क्षेत्र उपचुनाव की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिलाधिकारी डॉ राजशेखर भी पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार के साथ क्षेत्र में घूमते रहे।

No comments:

Post a Comment