बस्ती -रुधौली द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य की रिक्त हुई सीट के लिए शनिवार को होगा मतदान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 August 2018

बस्ती -रुधौली द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य की रिक्त हुई सीट के लिए शनिवार को होगा मतदान


रिपोर्ट -राज आर्या बस्ती

रुधौली द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य रहीं हाजरुन्निशा की मौत के बाद रिक्त हुए इस सीट के लिए शनिवार को मतदान होगा।

 दो बार मतदान की तिथियां टलने के बाद चुनाव आयोग द्वारा तय किए गए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक क्षेत्र के 25 गांव के कुल 34,280 नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

 इस सीट के लिए सपा-बसपा गठबंधन की ओर से नजमुन्निशा, भाजपा की ओर से राजकुमार चौधरी एवं निर्दल प्रत्याशी के रुप में बाल्मीकि शुक्ला, अशोक कुमार व सूर्यकांत दूबे मैदान में हैं।

इस के लिए शुक्रवार को स्थानीय ब्लाक कार्यालय से कुल 25 मतदान केंद्रों के 55 बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई है। उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए 1 जोनल, 3 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है।

इसके अलावा प्रशासनिक मशीनरी की ओर से चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के उच्चाधिकारियों समेत लगभग 1500 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।