सरकार हर मोर्चे पर विफल -कांग्रेस - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 30 August 2018

सरकार हर मोर्चे पर विफल -कांग्रेस


लखनऊ ब्यूरो -महेंद्र मिश्रा 

सबसे अधिक युवा जनसंख्या वाले प्रदेश के श्रम एवं सेवा योजन विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कांग्रेस के विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह द्वारा प्रदेश के रोजगार से सम्बन्धित तारांकित प्रश्न के उत्तर में बताया कि उ0प्र0 की भाजपा सरकार की प्रदेश में रोजगार सृजन से सम्बन्धित किसी भी नई नीति की जानकारी नहीं दी। मंत्री ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 21 लाख 39 हजार 8सौ 11 है। मंत्री ने यह भी जानकारी दी कि भाजपा के सरकार में आने के बाद से प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया 
कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद प्रदेश बद से बदतर होता जा रहा है तथा वह हर मोर्चे पर विफल हेाता दिखाई देता है तथा सरकार हर मोर्चे पर विफल है, चाहे वह कानून व्यवस्था का मामला हो या भ्रष्टाचार का। प्रदेश आर्थिक मोर्चे पर भी पिछड़ता चला जा रहा है मजदूर, नौजवान और किसान भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में बुरी तरह परेशान है। 

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को डेढ़ वर्ष बीत चुके हैं परन्तु अभी तक सरकार ने कोई भी आर्थिक और औद्योगिक नीति नहीं बनाई है। जिसके कारण प्रदेश में विकास की गति नगण्य है। इसका सबसे बुरा प्रभाव नौजवानों पर पड़ रहा है जो रोजगार की तलाश में प्रदेश छोड़कर पलायन करने के लिए मजबूर हैं। 

भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जनता के टैक्स के सैंकड़ों करोड़ रूपये प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट, वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट जैसे आयोजनों में नष्ट कर दिये हैं मगर प्रदेश में न तो कोई निवेश हुआ है और न ही रोजगार सृजन।  यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सरकारी आयोजन कर चुनावी रैलियां कर रही है और प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा अपनी पार्टी के प्रचार एवं प्रसार में खर्च कर रही है। 

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी सरकार से यह अपील करती है कि कम से कम शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, सफाईकमिर्यों एवं रसोइयों के पदों पर कार्यरत लोगों को नियमित करे जिससे उन्हें तत्काल राहत मिले एवं रिक्त सरकारी पदों पर जल्द से जल्द नियुक्ति करके प्रदेश के शिक्षित युवाओं को कुछ राहत तो प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।