कानपुर-जुमलेबाजी की सरकार युवाओ के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 30 September 2018

कानपुर-जुमलेबाजी की सरकार युवाओ के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़



ब्यूरो कानपूर- रवि गुप्ता 

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के तत्वाधान में केंद्रीय संस्थानों के मृतक आश्रितों को वन टाइम रिलेक्सेशन देने और 2015 में सभी चरणों की परीक्षाएं पास कर चुके 104 स्टूडेंट्स ओईएएफ और पैराशूट  की ज्वाइनिंग की मांग को लेकर फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा पर एक दिन का उपवास रख कर अपना विरोध दर्ज किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान को केवल जुमलेबाजी बताया।

मांग नही मानी तो जंतर मंतर पर बड़ा आंदोलन होगा

2015 में ओईएफ और पैराशूट में परीक्षाएं पास कर चुके 104 स्टूडेंट्स को अब तक ज्वाइनिंग नही दी गयी है पिछले कई दिनों से इस मामले मे विरोध प्रदर्शन किए गए लेकिन सरकार केवल वादाखिलाफी ही कर रही है आज इन बेटियों का भविष्य बर्बादी के कगार पर आ खड़ा हुआ है इनकी उम्र निकलती जा रही है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करने वाली सरकार को जुमलेबाजी के अलावा कुछ नही आता 2 करोड़ लोगों को रोजगार की बात करने वाली सरकार ने केवल अब तक छल किया है। जिसको लेकर आज दो सूत्रीय मांगों को लेकर सभी लड़के लड़कियों ने एकजुट होकर उपवास रखा है।
किरन ने बताया कि 2015 में हम सभी ने परीक्षाएं पास की थी लेकिन आज तक ज्वाइनिंग नही दी हम सभी का करियर बर्बाद होता का रहा है और सरकार अब तक हमारी बात नही सुन रही
इंटक नेता आशीष पांडे ने कहा कि दो सूत्रीय मांगों के लिए यहां गांधी प्रतिमा पर उपवास रखा है
यह सरकार केवल जुमले देना जानती है 2 करोड़ लोगों को रोजगार की बात करने वाली सरकार केवल जुमलेबाजी ही कर रही है इन बेटियों की ज़िंदगी एक लाश की तरह हो गयी है 104 टेलर पद पर चुने हुए युवाओ का सरकार भविष्य चौपट करने में लगी हुई है। हमारी सरकार से मांग है कि मृतक आश्रितों को वन टाइम रिलेक्सेशन दिया जाए साथ ही ओडीएफ और पैराशूट में अप्रेंटिस पूरा कर चुके 104 विद्यार्थी को तुरंत ज्वाइनिंग दिया जाए यदि हमारी मांग न पूरी हुई तो लोकसभा सत्र से लेकर जंतर मंतर पर बड़े आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
इस उपवास में पी के श्रीवास्तव , आभा, मीना, छाया समेत तमाम युवा मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment