गरीबी हटाओं का नारा सिर्फ नारा बना रह गया-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 20 September 2018

गरीबी हटाओं का नारा सिर्फ नारा बना रह गया-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ

धर्म प्रकाश तहकीकात न्यूज़ लखनऊ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने आज कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रवाद सिखना चाहिए उन्होंने कहा कि इस देश में कांग्रेस ने इन्दिरागांधी के नेतृत्व में गरीबी हटाओं का नारा दिया था, लेकिन कांग्रेस को लगातार सत्ता में बनी रही और गरीबी हटाओं का नारा सिर्फ नारा बना रह गया। उन्होंने कहा भारत के वर्तमान स्वरूप के शिल्पी सरदार बल्लभ भाई पटेल थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने सरदार पटेल सरोवर पर एक पर्यटक आवास गृह बनाने का निर्णय लिया है और इसके लिए गुजरात सरकार को पत्र भी लिखा गया है। मुख्यमंत्री आज भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा द्वारा स्थानी विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित कुर्मी समाज के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।
 



मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल देश में आज अस्थिरता का वातावरण पैदाकर मोदी को रोकने की कोशिश कर रहे है। उन्होने कहा कि आज नक्शलवाद-माओवाद-आंतकवाद के खिलाफ लडाई लड़ रहे मोदी सरकार के खिलाफ नापाक गठबंधन बन रहे है लेकिन जनता मोदी के साथ है।  मोदी गांव, गरीब और किसान और नौजवान के कल्याण के लिए काम कर रहे है
 
योगी आदित्य नाथ ने कहा कि इस देश और धर्म की रक्षा के लिए कुर्मी समाज के लोगो के शौर्य और पराक्रम को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा एक नए भारत के निर्माण में सरदार पटेल की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। कांग्रेस ने पग-पग पर पटेल का अपमान किया लेकिन पटेल जीवन पर्यन्त राष्ट्रीय एकता व स्वाभिमान के लिए काम करते रहे। उन्होंने कहा कि गुजरात में सरदार पटेल सरोवर पर पटेल जी की 183 मीटर उंची प्रतिमा स्थापित की गई है जिसका अनावरण 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयन्ती पर  प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा।
 
उन्होंने कहा प्रदेश सरकार भी लगातार जनकल्याण के कामों को योजना पूर्वक पूरा करने में लगी है। मार्च 2017 में जब हम सत्ता में आये तो प्रदेश के 1 करोड़ 74 लाख परिवारों के विद्युत कनेक्शन न हो और इस लक्ष्य को पाने के लिए हम तेजी से कार्य कर रहे हैं हमने तय किया है कि 31 दिसम्बर 2018 तक प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचायेगें
 
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरदार पटेल के सपनों को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा आज देश की जनता छत्रपति शिवाजी महाराज और सरदार पटेल की छवि नरेन्द्र मोदी में दिख रही है। सरदार पटेल ने राष्ट्र निर्माण के लिए बहुत ही श्रेष्ठ कार्य किये मौर्य ने कहा कांग्रेस तो आलोचना करने के लायक नहीं है।

सरदार पटेल ने अगर सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार न कराया होता तो आज आयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए चल रहे मुकदमें की तरह वहां भी मुकदमा चल रहा होता। उन्होंने कहा सरदार पटेल अगर प्रधानमंत्री होते कश्मीर की समस्या न होती और इस्लामाबाद की छाती पर तिरंगा फहरा रहा होता।
 
मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पर एक परिवार पर कब्जा है। जिनके पास कांग्रेस के अध्यक्ष बनने की योग्यता नहीं है वे देश के प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार केन्द्र के विकास कार्यो और जनहित की योजनाओं में बैरियर लगाने का काम किया करती थी। लेकिन जब से प्रदेश में योगी  की सरकार बनी है। तब से प्रदेश में गांव, गरीब किसान, नौजवान अगड़ा-पिछड़ा दलित समाज के सभी वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाऐं बनाकर उनको लागू करने का काम किया जा रहा है। विपक्ष गरीबों की बात  तो करता है पर गरीबों के कल्याण और उनकी गरीबी को दूर करने के लिए कोई काम नहीं करता। उन्होंने कहा कांग्रेस ने देश में आधी शताब्दी से भी अधिक समय तक सरकार चलाई लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। आज कांग्रेस का अध्यक्ष ऐसा व्यक्ति है जो अपने संसदीय क्षेत्र के लोंगो के लिए भी अच्छे सांसद नहीं बन पाये। उन्होंने कहा कांग्रेस के प्रवक्ताओं को अपने अध्यक्ष के बचाव के लिए मीडिया के सामने काफी मेहनत करनी पडती है।
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की 48 महीने की सरकार में 5 करोड़ से अधिक गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया है। गरीबो के लिए शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली, उपलब्ध कराने का काम मोदी ने किया है। मौर्य ने कहा कि आज कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल मोदी को रोकने के नाम पर नापाक गठबन्धन बना रहे हैं, लेकिन वे यह जानते है कि जनता मोदी के साथ है। उन्होंने कहा विपक्षियों के पास गांव, गरीब, किसान के कल्याण और देश के विकास के लिए कोई ऐजेण्डा नहीं है उनका एक मात्र मकसद मोदी को रोककर सत्ता को हथियाना है।
 

No comments:

Post a Comment