बाढ़ग्रस्त लखमीपुर हेतु भाजपा ने भेजी राहत सामग्री - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 20 September 2018

बाढ़ग्रस्त लखमीपुर हेतु भाजपा ने भेजी राहत सामग्री



                   उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने झण्डी दिखाकर किया रवाना 


ब्यूरो हेड -महेंद्र मिश्रा 

भारतीय जनता पार्टी ने लखीमपुर में आई बाढ पीडितों के लिए आज मुख्यालय से राहत सामग्री भेजी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राहत सामग्री से भरे हुए वाहनों को झण्डा दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जनसहयोग के माध्यम से देश के जिन-जिन क्षेत्रों में ऐसी आपदाएं आती हैं तन-मन-धन से भरपूर सहयोग करते हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण बाढ़ग्रस्त केरल में कार्यकर्ताओं के सहयोग की पूरे देश ने प्रंशसा की है।

सहयोग एवं आपदीय राहत सेवाएं के प्रदेशं प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राकेश त्रिवेदी ने बताया कि चार वाहनों में कार्यकर्ताओं द्वारा एकत्रित बाढ़ पीडितों की मदद के लिए रोजमर्रा की आवश्यक बस्तुयें खाद्य सामग्री, दवाईयां, कपडें, रिफाइन्ड तेल, चीनी, चाय की पत्ती, माचिस, मोमबत्ती, विस्कुट आदि राहत सामग्री को लखीमपुर में बाढ़ पीडितों के लिए भेजा जा रहा है। स्थानीय स्तर पर जहां-जहां आपदा बाढ़ का प्रकोप है वहां-वहां कार्यकर्ताओं ने जनसहयोग के द्वारा सहायता प्रदान की। पिछले दिनों बस्ती, फैजाबाद के नाव दुर्घटना में मृतकों हेतु धनराशि का सहयोग भी किया।  गतदिनों केरल राज्य में आई भीषण बाढ़ के कारण आपदा ग्रस्त लोंगो हेतु प्रदेश मुख्यालय से 13 ट्रकों से आवश्यक सामग्री एवं 3 लाख 50 हजार रूपये की धनराशि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के नेतृत्व में भेजा गया। डा. त्रिवेदी ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र से भी दो बोगियों द्वारा राहत सामग्री तथा वाराणसी से भी राहत सामग्री केरल भेजा गया। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश युवा मोर्चा ने भिक्षाटन के माध्यम से लगभग 30 लाख रूपये से ऊपर की धनराशि केरल भेजी है। 

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राकेश त्रिवेदी, उपेन्द्र शुक्ला, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश मंत्री अमर मौर्य, अनूप गुप्ता, शंकर गिरि, प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन, सहयोग एवं आपदीय राहत सेवाएं सहसंयोजक कुमार अशोक पाण्डेय,  मीडिया सम्पर्क विभाग के प्रदेश संयोजक तरूण कान्त त्रिपाठी, सह संयोजक नवीन श्रीवास्तव, राकेश त्रिपाठी, सुधाकर कुशवाहा, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह प्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अशोक तिवारी, प्रो. श्याम नन्दन सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, चन्दन, अनीता अग्रवाल सहित बडी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।  

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।