पंडित दीन दयाल उपाध्याय महान चिन्तक थे। -- महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 September 2018

पंडित दीन दयाल उपाध्याय महान चिन्तक थे। -- महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ --धर्म प्रकाश तहकीकात न्यूज़ 

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज पूरे प्रदेश में एकात्म मानववाद और अन्त्योदय के प्रणेता, चिन्तक, विचारक और लेखक जनसंघ के संस्थापक पं0 दीन दयाल उपाध्याय की जंयती पर आज पूरे प्रदेश में विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर मनाई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि ब्रज की भूमि पर जन्म प0 दीन दयाल उपाध्याय ने काल माक्र्स के साथ-साथ अन्य विचारधाराओं से लड़ते हुए अन्त्योदय और एकात्म मानववाद की विचारधारा दी। उन्होंने कहा अन्त्योदय का दर्शन देने वाले पंडित महान चिन्तक थे। प0 दीन दयाल ने अपने चिन्तन में आम मानव से जुड़ी जिन चिन्ताओं और समाधान को समझाने का काम किया था।




आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही राज्य सरकार पंडित दीनदयाल के दिखाये मार्ग पर चलते हुए गांव-गरीब-किसान सहित सभी के कल्याण के लिए कृत्संकल्पित होकर काम कर रही है। केन्द्र सरकार व सभी भाजपा शासित राज्यों की सरकारें अन्त्योदय के सिद्धान्त पर काम कर रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज आगरा में डा0 भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम में भी सम्मलित हुए।
 

डा0 पाण्डेय ने कहा कि यह देश ऋषि मुनियों का देश है यहां हजारों सालो ऋषि मुनियों ने विचार और संस्कार दिये। उन्होंने कहा कि प0 दीनदयाल उपाध्याय आज हमारे बीच नहीं है परन्तु उनके विचार आज भी हम लोगों के बीच प्ररेणा और ऊर्जा देने का कार्य कर रहे है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि प0 दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और अन्त्योदय की संकल्पना को आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों की सरकारें साकार करने में जुटी हैं। उन्होंने कहा उज्जवला योजना, जनधन, आयुष्मान भारत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि जैसी तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू कर लोक कल्याण के लिए कार्य किये।
 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार ने देश के सबसे बड़े रेलवे के मुगल सराय जंक्शन का नाम बदलकर प0 दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया। उन्होंने कहा पंडित के विचार हमें जीवन पर्यन्त गरीब के कल्याण और उत्थान कार्य करने की प्रेरणा देते रहेंगे।
 



No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।