राष्ट्रपिता के सत्य, अहिंसा और भाईचारे के संदेश को जन-जन तक पहुंचायें,-राजबब्बर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 September 2018

राष्ट्रपिता के सत्य, अहिंसा और भाईचारे के संदेश को जन-जन तक पहुंचायें,-राजबब्बर

लखनऊ -महेंद्र मिश्रा ब्यूरो

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150वाँ जयन्ती के उपलक्ष्य में देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों में  विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसकी श्रंखला में आगामी 02 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अहिंसा दिवस के रूप में मना रही है इसी क्रम में आज उ0प्र0 के सभी जनपदों में ग्राम एवं वार्ड स्तर पर प्रभात फेरी निकाली गयी।

 

जिसके क्रम में आज राजधानी के लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर सांसद के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा ई.ब्लाक, राजाजीपुरम से तड़ियन मंदिर, त्रिमूर्ति मैरिज हाल, आर्य समाज मंदिर, पोस्ट आफिस होते हुए बालाजी मन्दिर-राजाजीपुरम तक रामधुन गाते हुए राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व प्लेकार्ड हम बापू के 150वें जयन्ती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर  सांसद ने इस मौके पर कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण समय है जब हम राष्ट्रपिता के सत्य, अहिंसा और भाईचारे के संदेश को जन-जन तक पहुंचायें, जिससे राष्ट्रपिता के द्वारा स्थापित जीवन मूल्य, आदर्श और नैतिकता, शुचिता समाज में स्थापित की जा सके और देश के वर्तमान विषाक्त वातावरण से आम जनता को राहत पहुंचायी जा सके। उन्होने कहा कि गांधी जी के बताये रास्ते पर चलकर ही समाज को विकास के रास्ते पर ले जाया जा सकता हैं उनको याद करने और उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करने का यही सबसे सर्वोत्तम तरीका है।

 

 

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ,प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जयकरन वर्मा की प्रेरणा से बहुजन समाज पार्टी, समाज पार्टी, जद(यू) छोड़कर जनपद आजमगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, गोरखपुर, लखनऊ आदि विभिन्न जनपदों के विभिन्न तबकों के हजारों की संख्या में युवाओं ने प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं ज्वाइनिंग प्रभारी मदन मोहन शुक्ला के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। ज्वाइनिंग प्रभारी शुक्ला ने सदस्यता ग्रहण करने वालों केा विधिवत कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलायी।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मौके पर सदस्यता ग्रहण के उपरान्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  राजबब्बर  सांसद ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में नवयुवकों का कांग्रेस पार्टी में आना इस बात का संकेत है कि जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगे बढ़ रहे हैं हमारे देश के युवाओं का पूरा समर्थन है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज देश बड़े ही मुश्किल दौर में है जब देश और प्रदेश की सरकार हमारे युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है, जब वह अपना हक मांगते हैं तो उन्हें लाठियों से पीटा जाता है, मंहगाई से आम जनता का जीना दूभर हो गया है। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है, केन्द्र की मेादी सरकार इस सदी के सबसे बड़े घोटाले के रूप में सामने आयी है एक-एक कर भ्रष्टाचार खुलते जा रहे हैं ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा किये जा रहे संघर्ष में आप लोगों का साथ जनहित की लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। हमें भरोसा है कि युवाओं के सहयोग से कांग्रेस यह लड़ाई जीतेगी। उन्होने कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जो आपके हितों के लिए संघर्ष करेगी। कांग्रेस पार्टी में आप लोगों को पूरा सम्मान मिलेगा।

 


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।