देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 26 September 2018

देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है

तहकीकात न्यूज़ डेस्क 

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसकी श्रंखला में आगामी 02 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अहिंसा दिवस के रूप में मना रही है इसी क्रम में आज उ0प्र0 के सभी जनपदों में ग्राम एवं वार्ड स्तर पर प्रभात फेरी निकाली गयी। जिसके क्रम में आज राजधानी के लखनऊ में डा0 राम मनोहर लोहिया पार्क गोमतीनगर में रामधुन गाते हुए राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व प्लेकार्ड हम बापू के 150वें जयन्ती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे हाथों में लेकर प्रभात फेरी निकाली गयी।

 

इसी के तहत कल मोहनलालगंज के ग्राम हुल्लासखेड़ा में प्रभात फेरी का आयोजन ब्लाक अध्यक्ष कुलदीप शर्मा द्वारा किया गया जिसमें मुख्य रूप से लखनऊ कांग्रेस के अध्यक्ष गौरव चैधरी व अभिषेक राज शामिल रहे।

उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की मध्य जोन की अध्यक्ष मनोनीत होने के उपरान्त आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में महिला कांग्रेस की प्रदेश पदाधिकारियों, जिला व शहर अध्यक्षों की बैठक मध्य जोन की नवनियुक्त अध्यक्ष ममता चैधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।  

 

यह जानकारी देते हुए महिला कांग्रेस की मध्य उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष ममता चैधरी ने महिलाओं को कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया और बूथ से लेकर ब्लाक स्तर तक संगठन मजबूत करने का आवाहन किया। प्रियदर्शिनी एवं शक्ति प्रोजेक्ट के बारे में भी जानकारी देते हुए इसमें अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। आगामी 02 अक्टूबर को गांधीजी की जयन्ती के उपलक्ष्य में जिलों में कार्यक्रम करने का निर्देश दिया।



No comments:

Post a Comment