कानपुर-घर मे पधारो गजानन जी मेरे घर मे पधारो- भक्तों को होंगे घर बैठे दर्शन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 12 September 2018

कानपुर-घर मे पधारो गजानन जी मेरे घर मे पधारो- भक्तों को होंगे घर बैठे दर्शन

घर मे पधारो गजानन जी मेरे घर मे पधारो- भक्तों को होंगे घर बैठे दर्शन
रवि  कानपुर संवाददाता तहकीकात न्यूज़ 
कानपुर। गणपति बप्पा मोरया, देवा श्री गणेशा के जयकारों की ध्वनि कानो में गूँजना शुरु हो गया है हर तरफ खुशी की बयार दिखाई देना शुरू हो गया है क्योंकि गुरूवार को गणपति पधार रहे हैं इस गणेश चतुर्थी के अवसर पर घण्टाघर स्थित प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर अपना 97 वां सार्वजनिक गणेश महोत्सव का आयोजन गुरुवार से करने जा रहा है जो पूरे 11 दिन यानी 23 सितंबर तक चलेगा। जिसको लेकर आज सिद्धिविनायक मंदिर में एक प्रेस वार्ता की गई।

11 दिन विराजेंगे गणपति

प्रेस वार्ता के दौरान मंदिर के मुख्य धर्मकर्ता सुधीर गुप्ता ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर पहले दिन गुरुवार की सुबह 9 बजे से गनेश जी की स्थापना यात्रा प्रारंभ की जाएगी ये यात्रा पनकी के महंत स्वामी जितेंद्र दास के नेतृत्व में प्रारम्भ होगी। जहां उनका अभिषेक और पूजन किया जाएगा। वहीं पूरे 11 दिन लगातार हम सभी मन्दिर परिसर में कार्यक्रम प्रस्तुत कराएंगे जो कि सोशल मीडिया जैसे वाट्सएप और फ़ेसबुक पर भक्तों को भेजे जाएंगे और जिससे वे दर्शन भी घर बैठे कर सकेंगे।
पहले दिन धार्मिक कार्यक्रम, से शुरू होकर कवि गोष्ठी, ज्योतिष गोश्ठी,संगीत,संध्या,श्याम मित्र मंडल द्वारा भक्ति रस वर्षा सुंदर कांड आदि का अलग अलग दिनों में आयोजन किया जायेगा साथ ही 21 सितंबर को बच्चों की दिव्यांग बच्चों की नृत्य प्रतियोगिता होगी जहां पुरुष्कार वितरण भी होगा जिस्में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। और अंतिम दिन 23 सितंबर को गणेश विसर्जन यात्रा प्रारंभ होगी जो मैस्कर घाट तक जाएगी। मन्दिर परिसर में आईसी युक्त 20 सी सी टीवी कैमरे के साथ ज़ूम कैमरे लगाए गए हैं उसमें कैद होने वाले धार्मिक कार्यक्रमो को हम भक्तों को सोशल मीडिया यानी वाट्सअप और फेसबुक के द्वारा भेजते है। जिससे भक्त भी अपने प्रभु के दर्शन घर बैठे बैठे ही कर सकते हैं। इस अबसर पर सुरेश प्रसाद गुप्ता समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment