टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान से - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 September 2018

टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान से

लखनऊ -सत्य प्रकाश चौधरी

अंतिम सुपर-4 मैच में टीम इंडिया अफगानिस्तान से मुकाबला करेगी अभी तक अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर हर मैच में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के सामने अफगानिस्तान जैसी उलटफेर करने में माहिर करने वाले टीम होगी. भारत ने सुपर-4 के अपने अभी तक के दोनों मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है. 

इस मैच में हालांकि वो अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारत हर तरह से अपने विजयी क्रम को जारी रखने की कोशिश करेगी ताकि फाइनल में वह सकारात्मक मानिसकता के साथ जाए.

वहीं अफगानिस्तान के लिए यह मैच एक तरह से साख की लड़ाई है. वह इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का विजयी अंत करना चाहेगी. इसी दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें अबु धाबी में भिड़ेंगी. अफगानिस्तान की टीम अंकतालिका में अपने दोनों मैच हार कर बिना किसी अंक के सबसे नीचे है. पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों के दो-दो अंक हैं. ऐसे में अगर अफगास्तिान जीत भी जाती है तो उसकी फाइनल में जाने की एक संभावना नहीं है. क्योंकि उधर पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो टीम जीतेगी वो फाइनल में होगी और अगर मैच रद्द भी हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा और फिर नेट रन रेट के आधार पर जो टीम आगे होगी वो फाइनल खेलेगी. इस पिक्चर में अफगानिस्तान मैच जीतने के बाद भी फाइनल की रेस में नहीं है.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।