सवर्ण आयोग को लेकर सरकार से लड़ेंगे आर पार की लड़ाई - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 30 September 2018

सवर्ण आयोग को लेकर सरकार से लड़ेंगे आर पार की लड़ाई

लखनऊ -चन्द्र मोहन तिवारी चीफ रिपोर्टर 

लखनऊ. सवर्ण आयोग सभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष आदर्श दीपक मिश्र एड्वोकेट हाई कोर्ट के नेतृत्व में सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर गाँधी प्रतिमा स्थल जी.पी. ओ. लखनऊ में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम सम्पन्न हुआ उपवास कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी सलाहकार अरुण अग्निहोत्री ने किया । कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मुख्य महासचिव धीरज सिंह चौहान ने किया।




उपवास सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष आदर्श मिश्र ने कहा कि सवर्णो के चिन्हित में राष्ट्रहित सर्वोपरि है । देश के समग्र विकास में सवर्णो का विशेष योगदान रहा है। लेकिन वर्तमान सरकारे सबसे ज्यादा अन्याय सवर्णो के साथ ही कर रही है। हमारा संगठन लगातार उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यो में सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है । 

अगर सरकार नही चेती तो सवर्णो का जल्द ही बड़ा आंदोलन होगा । 2019 में लोकसभा चुनाव में सवर्णो का विशेष योगदान रहेगा । जो दलितों, पिछड़ों, अल्प संख्यकों के साथ सवर्णो की बात करेगा वही देश में राज्य करेगा । अगर सवर्ण आयोग का गठन हुआ तो जल्द ही संगठन रणनीति बनाकर योगी के गृह जनपद गोरखपुर से मुख्यमंत्री आवास एवम मोदी लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से प्रधानमंत्री आवास दिल्ली तक सवर्ण रथ यात्रा निकाल कर सरकार का विरोध करेगी एवं मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। सवर्ण देश की रीड़ है और जल्द ही संगठन के पदाधिकारियों द्वारा सवर्ण सांसद, विधायको को इस मुददे पर पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर घेराव भी किया जायेगा।



प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव मिश्र , प्रदेश महासचिव कृष्णकान्त मिश्र एड्वोकेट, प्रदेश महासचिव अनमोल बाजपेई, प्रदेश मुख्य महासचिव धीरज सिंह चौहान ने कहा कि देश के उत्थान में सवर्णो का बड़ा योगदान रहा है। आज देश में लगभग सवर्णो की जनसँख्या 50 करोड़ से भी ज्यादा आवादी होने के बावजूद वर्तमान सरकार का डुलमूल रवैया बिलकुल बर्दास्त नहीं किया जायेगा

1 comment:

  1. Sahi hai ...bhim Rao ambedkar ne kaha tha regervarese keval pichde logo ko hi milna chahiye aaj high cast me bhi kafi log economically week hai unhe bhi reservation milna chahiye

    ReplyDelete