कानपुर-अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर मरीज़ों का एक एक ब्यौरा सेव रखा जाये,जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 25 September 2018

कानपुर-अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर मरीज़ों का एक एक ब्यौरा सेव रखा जाये,जिलाधिकारी

जिला संवाददाता- रवि तहकीकात न्यूज़

पीसीपीएनडीटी अधिनयम 1994 के अंतर्गत सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन  कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में  किया गया इस बैठक में सीएमओ समेत आलाधिकारी मौजूद रहे।  जिलाधिकारी ने बैठक करते हुए सीएमओ डॉक्टर ऐ के शुक्ला और नोडल अधिकारी ऐ के सिंह को कड़े निर्देश दिए।


जिसमें उन्होंने कहा कि सभी अल्ट्रासाउंड केंद्रों के नवीनीकरण के लिए कक्ष के प्रवेश और निकासी द्वार पर हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए साथ ही जो भी लोग केंद्रों में पहुंचे उनकी वाइस रिकार्डिंग भी की जाए। और उसे 2 माह तक डीवीआर में सेव रखा जाए। गर्भवती महिला का परीक्षण जहा किया जाता है वहा पर  पहले उसका नाम और उसके पति का नाम व पता के सारे रिकॉर्ड मौजूद रहे ।




किसी को भी मात्र बजट के खर्च की सलाह न दी जाय बल्कि लिंगानुपात में संतुलन कायम रखने की ठोस व अभिनव कार्य योजना बनाकर दिया जाए। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जो भी परीक्षण है उनकी एक रिपोर्ट तैयार कर दी जाए। मानकों का दुरुपयोग बर्दाश्त नही होगा। सही से काम किया जाए।  फीमेल लिंगानुपात को बढ़ाने के लिए नोडल अधिकारी को हरियाणा भेजा जाएगा औऱ केस को स्टडी कर,इसे जनपद में भी लागू किया जाए। साथ ही नगर व बाहरी क्षेत्र में अभियान चलाकर साफ नियत से प्रवर्तन की कार्यवाई करें।

No comments:

Post a Comment